झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

ETV BHARAT IMPACT: पीएमसीएच अधीक्षक को स्वास्थ्य विभाग ने दिया निर्देश, कहा- लापरवाह कर्मियों पर करें सख्त कार्रवाई

धनबाद के पीएमसीएच अस्पताल में की एक लापरवाही की खबर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने ईटीवी भारत की खहर का संज्ञान लेकर पाएमसीएच अधीक्षक को एक लेटर जारी करके जवाब मांगा है. दरअसल, एक कैंसर मरीज को चूहे ने काट लिया था, जिसकी खबर ईटीवी भारत ने चलाई थी.

By

Published : Aug 3, 2019, 7:30 PM IST

Updated : Aug 3, 2019, 11:05 PM IST

पीएमसीएच अधीक्षक को स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया लेटर

धनबाद: कोयलांचल में ईटीवी भारत की खबर का असर एक बार फिर देखने को मिला है. ईटीवी भारत ने पीएमसीएच धनबाद में कैंसर के मरीज को आईसीयू वार्ड में चूहे द्वारा काटे जाने का मामला प्रमुखता से उठाया था. इस खबर पर स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान लेकर पीएमसीएच अधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

गौरतलब है कि बीते दिनों पीएमसीएच के आईसीयू वार्ड में झरिया के शमशेर नगर इलाके के एक कैंसर मरीज को उसके परिजनों ने भर्ती कराया, जिसे चूहे ने कई जगहों पर काट लिया. हालांकि कैंसर मरीज की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई. पीएमसीएच प्रशासन की लापरवाही की खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने ईटीवी भारत की इस खबर का संज्ञान लेते हुए पीएमसीएच अधीक्षक एसके सिंह को लेटर जारी किया है. विभाग ने डॉक्टर से इस बाबत स्पष्टीकरण मांगा है. इसके साथ ही लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की भी बात कही है.

मामले को लेकर पीएमसीएच अधीक्षक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से एक पत्र आया है और उसमें लापरवाही बरते जाने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही गई है. मामले को लेकर जांच की जा रही है. दोषियों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी.

Last Updated : Aug 3, 2019, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details