झारखंड

jharkhand

By

Published : May 22, 2021, 1:59 PM IST

Updated : May 22, 2021, 5:05 PM IST

ETV Bharat / city

पानी पर विवादः दो गुटों के बीच पत्थरबाजी, कई घायल

dispute-between-two-groups-over-water-in-dhanbad
विवाद

13:49 May 22

स्थिति नियंत्रण में

देखें पूरी खबर

धनबादः लोदना ओपी क्षेत्र के इस्लामपुर और मस्जिद पट्टी में दो गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है. पत्थरबाजी के दौरान कई लोग घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है. दरअसल, पानी के विवाद को लेकर दो गुटों में पत्थरबाजी की घटना घटी है. फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है और स्थिति को नियंत्रण में किया है.

इसे भी पढ़ें-धनबाद: दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

लोदना ओपी क्षेत्र के इस्लामपुर और मस्जिद पट्टी में पानी पाइप के कनेक्शन के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान दोनों ओर से ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चले. जिसमें 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं. सूचना मिलने पर लोदना ओपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों के लोगों को लाठीचार्ज कर खदेड़ा और मामले को शांत कराया.

बीसीसीएल की दोहरी नीति से हंगामा

इस्लामपुर मोहल्ला और मस्जिद पट्टी मोहल्ला में पिट वाटर कनेक्शन के डायवर्सन को लेकर विवाद हुआ. विवाद का कारण बीसीसीएल के लोदना एरिया प्रबंधक की दोहरी नीति बताई जा रही है. बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से स्थानीय लोगों से पिट वाटर के कनेक्शन के पाइप को निकालने को कहा. जब एक पक्ष पाइप निकालने लगा तो दूसरा पक्ष ने कहा कि पाइप निकाल लिया जाएगा तो हम लोगों को पिट वाटर की पानी सप्लाई नहीं आएगी. जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और विवाद इतना गहरा गया कि दोनों ओर से जमकर ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चलने लगे. इसमें कई लोग घायल हो गए.
स्थिति नियंत्रण में
झरिया के लोदना क्षेत्र में पानी की घोर समस्या है. वाटर बोर्ड का पीने का पानी बहुत ही कम सप्लाई होता है. बीसीसीएल के खदान से निकलने वाले पानी पिट वाटर से ही लोगों का जीवन यापन होता है. वहीं लोदना ओपी प्रभारी सुशील कुमार सिंह का कहना है कि सूचना मिली थी कि दोनों ओर से विवाद और मारपीट हुई थी, इसे शांत कर लिया गया है. लिखित आवेदन आने पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 22, 2021, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details