झारखंड

jharkhand

यहां हर रोज लगता है मौत का 'बाजार'!, प्रशासन को है खबर

By

Published : Aug 29, 2019, 5:05 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 5:52 PM IST

धनबाद में जीटी रोड कई इलाकों से होकर गुजरती है. हर रोज सड़क किनारे लगने वाले बाजार से दुर्घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं प्रशासन इस खबर को जानकर भी उदासीन रवैया अपनाए हुए है.

आए दिन होते है यहां हादसे

धनबाद: शहर में आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं. सड़क दुर्घटना में अब तक कई जान काल के गाल में समा चुकी है. जिसे रोकने के लिए सराकर ने कई नियम लागू किए हैं, लेकिन जिला प्रशासन की बेरुखी की वजह से आज रोजाना शहर में मौत का बाजार लगता है. शहर में जीटी रोड के किनारे सब्जी मार्केट लगता है. जहां खरीदारी करने आने वाले लोगों को हमेशा हादसा होने का डर लगा रहता है.

देखें पूरी खबर

शहर में मौत का बाजार लगना थोड़ा अटपटा जरुर लगेगा, लेकिन यही सच्चाई है. दरअसल हम बात कर रहे हैं धनबाद में जीटी रोड की. जीटी रोड का इलाका तोपचांची थाना क्षेत्र से लेकर मैथन थाना क्षेत्र तक फैला हुआ है. इस सड़क पर मौत थमने का नाम नहीं ले रहा. तोपचांची, राजगंज, बरवाअड्डा, गोविंदपुर, निरसा आदि सभी थाना क्षेत्रों का यही हाल है.

शेड में नहीं लगता बाजार
गोविंदपुर थाना क्षेत्र की बात करें तो यहां पर ऊपर बाजार स्थित पलटन टांड़ में लाखों-करोड़ों की लागत से बाजार के लिए शेड भी बनाया गया है. उसके बावजूद वहां बाजार नहीं लगता. हालांकि प्रशासन के द्वारा कई बार उस जगह पर बाजार लगाने का प्रयास भी किया गया लेकिन यह नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें-राजनगर कस्तूरबा गांधी विद्यालय नामांकन में गड़बड़ी, सिर्फ सरकारी मुलाजिमों के बच्चों का हुआ नामांकन

हादसे रोकने के लिए की गई बैठक
स्थानीय लोगों का कहना है कि बाजार सड़क किनारे लगते हैं. जहां खरीदारी करने से डर लगता है. लोगों कहना है कि मजबूरी की वजह से वहां जाना पड़ता है. प्रशासनिक स्तर पर भी कई बार जिलास्तरीय बैठक हुई है. गोविंदपुर थाना में बैठक आयोजित कर हटिया को स्थानांतरित करने का प्रयास भी किया गया, उसके बावजूद काफी समय बीत जाने के बाद भी बाजार को स्थानांतरित करने में जिला प्रशासन को सफलता नहीं मिल पाई है.

Last Updated : Aug 29, 2019, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details