झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 19, 2020, 8:28 AM IST

ETV Bharat / city

धनबाद रेल मंडल ने बढ़ायी गई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत, भीड़ कम करने के लिए उठाया गया कदम

धनबाद रेल मंडल ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्टेशन में होने वाली भीड़ को कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में वृद्धि कर दी है. प्लेटफॉर्म टिकट अब 50 रुपए में मिलेंगे.

Dhanbad Railway Division increased platform ticket price
धनबाद रेल मंडल ने बढ़ायी प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

धनबादः कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरे देश में हाई अलर्ट है. वहीं, धनबाद रेल मंडल ने भी सतर्कता बरतते हुए रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म टिकट में बढ़ोतरी कर दी है. प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए में लोगों को उपलब्ध होगा. यात्रियों के अलावा अन्य लोगों की भीड़ प्लेटफार्म पर ना हो इसके लिए एहतियातन रेलवे की ओर से यह कदम उठाया गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना का खौफ: आम मरीजों के लिए रिम्स प्रबंधन का निर्देश, कहा- बेवजह अस्पताल परिसर में न घूमें

धनबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया की यात्रियों को छोड़ने के लिए उनके साथ अन्य लोग भी स्टेशन पहुंचते हैं. ये लोग लोग स्टेशन तक ही सीमित नहीं रहते बल्कि उन्हें ट्रेन में बैठाने के लिए प्लेटफार्म पर भी चले आते हैं. जिसके कारण प्लेटफार्म पर यात्रियों के साथ-साथ अन्य लोगों की भी भीड़ इकट्ठा हो जाती है. प्लेटफार्म पर लोगों की भीड़ ना लगे इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट में वृद्धि की गई है. प्लेटफॉर्म टिकट अब 50 रुपए में उपलब्ध होगा.

उन्होंने बताया कि पूर्व में भी इस तरह के उपाय रेलवे की ओर से किए जा चुके हैं. धनबाद रेल मंडल के गोमो बरकाकाना और कोडरमा सहित अन्य सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट में वृद्धि की गई है. साथ ही उन्होंने जरूरत पड़ने पर ही यात्रा करने की सलाह दी है.

धनबाद रेल मंडल का यह कदम वाकई में कारगर साबित होगा, क्योंकि अक्सर अपने सगे संबंधियों को छोड़ने के लिए लोग प्लेटफार्म तक पहुंचते हैं जिससे प्लेटफार्म पर यात्रियों से ज्यादा अन्य लोगों की भीड़ इकट्ठा हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details