झारखंड

jharkhand

अनियमितता पर डीसी की बड़ी कार्रवाई, जिला और प्रखंड स्तर के 95 कर्मचारियों का किया तबादला

By

Published : Oct 23, 2021, 4:40 PM IST

Updated : Oct 23, 2021, 7:55 PM IST

धनबाद डीसी ने अनियमितताओं को लेकर संज्ञान लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है. डीसी ने जिला और प्रखंड स्तर के 95 कर्मचारियों का तबादला कर दिया है.

dhanbad-dc-transferred-52-employees-of-district
धनबाद डीसी

धनबाद: कोयलांचल में एक बार फिर से ईटीवी भारत (Etv Bharat) की खबर का असर देखने को मिला है. दुर्गा पूजा जैसे व्यस्त समय में भी धनबाद उपायुक्त (Dhanbad DC) ने गोविंदपुर अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया था, जिसमें उन्होंने कई अनियमितताएं पायी थी. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उठाया था. इसपर डीसी ने बड़ी कार्रवाई की है.

इसे भी पढ़ें- धनबाद के उपायुक्त ने गोविंदपुर प्रखंड कार्यालय का किया निरीक्षण, अंचलाधिकारी को लगाई फटकार

जिसके बाद डीसी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए गोविंदपुर प्रखंड के सभी 8 राजस्व कर्मचारी के साथ ही जिला और प्रखंड स्तर के 95 कर्मचारियों का तबादला (transferred 95 employees of district) कर दिया. जिसमें राजस्व कर्मचारी, प्रधान लिपिक, कार्यालय अधीक्षक, निम्न वर्गीय लिपिक, ऊंच वर्गीय लिपिक, अनुसेवक शामिल हैं.


मामले की गंभीरता को देखते हुए धनबाद उपायुक्त ने गोविंदपुर प्रखंड में कार्यरत सभी 8 राजस्व कर्मचारियों का तबादला जिला के दूसरे प्रखंड में कर दिया. साथ ही साथ राजस्व कर्मचारियों के रवैये से नाराज उपायुक्त ने जिला और प्रखंड स्तर के 95 राजस्व कर्मचारियों का तबादला एक साथ अन्यत्र जगह पर किया है. जिला में एक साथ इस प्रकार की तबादले से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

क्या था मामला

11 अक्टूबर को धनबाद उपायुक्त ने गोविंदपुर अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया था (DC inspected Govindpur Circle Office). 4 घंटे से अधिक समय तक धनबाद उपायुक्त अंचल कार्यालय में मौजूद रहे. इस दौरान फरियादियों ने भी कई प्रकार की शिकायत धनबाद उपायुक्त से की थी. आमीन पर भी लोगों ने कई गंभीर आरोप लगाए, जिसके बाद दूसरे ही दिन आमीन का दूसरी जगह तबादला कर दिया गया. लोगों की ओर से अंचलाधिकारी के ऑफिस में नहीं मिलने और फोन भी नहीं उठाने की शिकायत भी सामने आई थी.

इसके बाद उपायुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अंचलाधिकारी को शो-कॉज भी किया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला के सभी राजस्व कर्मचारियों पर एक साथ गाज गिरी है. म्यूटेशन और जमीन मापी से संबंधित कई प्रकार की शिकायत जिला के लगभग सभी प्रखंडों से धनबाद उपायुक्त को मिल रही थी. जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है.

Last Updated : Oct 23, 2021, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details