झारखंड

jharkhand

धनबादः भाजपा विधायक ढुल्लू महतो ने किया सरेंडर, 40 लाख रुपये रंगदारी मांगने का है आरोप

By

Published : May 11, 2020, 3:37 PM IST

Updated : May 11, 2020, 4:57 PM IST

धनबाद के बाघमारा के बहुचर्चित भाजपा विधायक ढुल्लू महतो ने सोमवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. बता दें कि बाघमारा विधायक काफी दिनों से फरार चल रहे थे उन पर रंगदारी, यौन शोषण समेत कई मामले दर्ज हैं.

dhullu mahato surrender in dhanbad
धनबाद मंडल कारा

धनबाद: जिले की बाघमारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो ने सोमवार को धनबाद कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. ढुल्लू महतो पर एक व्यवसायी से 40 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप है, वहीं एक दूसरे मामले में कांग्रेस की महिला नेत्री से यौन शोषण का भी आरोप है. रंगदारी के आरोप में विधायक और एक अन्य समर्थक को जेल भेजा गया है. इस मामले में विधायक समेत पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज थी.

देखें पूरी खबर

पुलिस की दबिश को देखते हुए अदालत में किया आत्मसमर्पण

इसके अलावा विधायक ने भी व्यवसायी के खिलाफ 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जबकि दूसरे मामले में कांग्नेस नेत्री ने भी विधायक के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था.

इस मामले में भी विधायक के खिलाफ हाई कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया था. विधायक ढुल्लू महतो लगभग 3 महीने से फरार चल रहे थे. फिलहाल पुलिस की दबिश को देखते हुए उन्होंने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया.

विधायक के वकील ने जताया न्याय का भरोसा

अदालत के निर्देश पर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. विधायक की मेडिकल जांच भी जेल के अंदर ही करवाई गई. उनका कोरोना जांच भी किया जाएगा. विधायक के कोर्ट में आत्मसमर्पण के बाद जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पुलिस की गिरफ्तारी के डर से विधायक ने गुपचुप तरीके से काले शीशे की एक कार में सवार होकर कोर्ट पहुंचे. बता दें कि सूबे में सरकार बदलने के बाद से उन पर लगातार पुलिस का शिकंजा बढ़ता चला गया.

लगातार तीन महीनों से वह फरार चल रहे थे और आखिरकार उन्हें कोर्ट में सरेंडर करना पड़ा. लगातार पुलिस विधायक पर दबाव बनाने के लिए उनके आवास में छापेमारी भी कर रही थी. बाघमारा विधायक पर अब तक कुल 35 मामले थे, जिसमें तकरीबन 33 मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है या बरी हो चुके हैं. सिर्फ दो मामले कोर्ट में लंबित हैं. उनके वकील राधेश्याम गोस्वामी ने बताया कि उन्हें भरोसा है कि कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा.

ये भी पढ़ें-विधायक इंद्रजीत महतो पहुंचे जिला भाजपा कार्यालय, लोगों को खिलाई खिचड़ी

भाजपा शासन में खुलेआम घूम रहे थे अपराधीः जेएमएम

वहीं, इस पूरे मामले पर भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि विधायक ढुल्लू महतो ने कानून का सम्मान करते हुए कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है. भाजपा को विश्वास है कि कोर्ट उनके साथ न्याय करेगी.

उन्होंने कहा कि ढुल्लू महतो इस मामले में पूरी तरह से निर्दोष हैं, जिस कारण उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है. दूसरी तरफ झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश टुडू का कहना है कि कानून से ऊपर कोई भी नहीं है. ढुल्लू महतो ने आत्मसमर्पण कर कानून का सम्मान किया है. वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी खुलेआम घूम रहे थे, लेकिन अब वर्तमान सरकार में झारखंड में यह सब नहीं चलेगा. कानून सभी अपराधियों पर शिकंजा कसने का काम करेगी.

Last Updated : May 11, 2020, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details