झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रामराज मंदिर महायज्ञ में भक्तों का उमड़ा सैलाब, दूर-दूर से दर्शन को आ रहे हैं भक्त

धनबाद के बाघामारा में स्थित रामराज मंदिर में चौथे दिन भक्तों की अपार भीड़ देखी गई. जिसे देख सभी आश्चर्य में थे कि इतनी बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचेंगे. बता दें कि बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने इस श्रीराम मंदिर का निर्माण करवाया है.

By

Published : Feb 16, 2020, 9:10 PM IST

Devotees gathered in Ramraj temple Mahayagya in dhanbad
रामराज मंदिर

बाघमारा, धनबादः शहर के चिटाहीधाम स्थित रामराज मंदिर में आयोजित श्रीराम महायज्ञ में रविवार को भक्तों का बड़ा सैलाब उमड़ा. यज्ञ के चौथे दिन एक लाख से भी अधिक भक्तों ने मंदिर परिसर में पहुंकर यज्ञ में शामिल हुए. यज्ञ में भक्तों से भरा पूरा इलाका देखने लायक था. इसे देखने के लिए लोग दूर दराज से मंदिर प्रगाण पहुंचे और यज्ञ में शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

बाघमारा के श्रीराम मंदिर प्रांगण में लोगों की खचाखच भीड़ थी. इस जनसैलाब को देख स्थानीय लोग भी आश्चर्यचकित हैं कि इतनी बड़ी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे हैं. बता दें कि बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने इस श्रीराम मंदिर का निर्माण करवाया है.

रामराज मंदिर का नजारा

ये भी पढे़ं-चाईबासाः विस्थापितों ने की आमसभा, ईचा डैम का निर्माण कार्य बंद करवाने की मांग

वहीं, कलश यात्रा के दिन 21 हजार भक्त जल लेकर मंदिर प्रांगण पहुंचे थे. अलग-अलग प्रदेशों से आए झांकी में हाथी, घोड़े आकर्षण के केंद्र बने रहे. महायज्ञ के चौथे दिन दूर-दूर से भक्त परिक्रमा करने पहुंचे. जबकि मुख्य यजमान बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो, उनकी धर्मपत्नी सावित्री देवी, शत्रुघ्न महतो समेत कई लोग मौजूद रहे.

10 दिनों तक चलने वाले यज्ञ में कलश यात्रा से शुभारंभ किया गया था. रामराज मंदिर के पहली वर्षगांठ पर इस महायज्ञ का आयोजन किया गया है. हर तरफ बाघमारा विधायक की ओर से आयोजित इस महायज्ञ की चर्चा हो रही है. वहीं भक्तों के लिए महाप्रसाद और महाभोग की व्यवस्था भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details