झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 6, 2022, 7:04 PM IST

Updated : Jul 6, 2022, 7:42 PM IST

ETV Bharat / city

मानसिक रूप से कमजोर महिला ने सड़क किनारे बच्चे को दिया जन्म, स्थानीय लोगों की मदद से पहुंचाया गया अस्पताल

धनबाद में मानसिक रूप से कमजोर महिला ने सड़क किनारे बच्चे को जन्म दिया है. यह घटना कंचनडीह मोड़ के पास की है. स्थानीय लोगों की मदद से महिला और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है.

woman gave birth to child on roadside
विक्षिप्त महिला ने सड़क किनारे बच्चे को दिया जन्म

धनबादःनिरसा प्रखंड के कंचनडीह मोड़ के पास नेशनल हाइवे के किनारे एक मानसिक रूप से कमजोर महिला पेड़ के नीचे प्रसव पीड़ा से परेशान थी. इसी दौरान गांव की कुछ महिलायें मॉर्निंग वॉक पर निकली थी, जो परेशान महिला को देखी तो मदद करने पहुंची. इस दौरान महिला ने पेड़ के नीचे ही एक बच्ची को जन्म दिया.

यह भी पढ़ेंःगुमला में झाड़ी में मिला नवजात बच्चा, प्लास्टिक की थैली में था बंद

इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली, तो बड़ी संख्या में लोग जुट गये. इसके बाद स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस को बुलाया और अस्पताल पहुंचाया. धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी के संतोष कुमार राय ने बताया कि जच्चा-बच्चा को समुचित इलाज के लिये अस्पताल भेजा गया. उन्होंने कहा कि नवजात बच्ची की शरीर पर मिट्टी लगने के साथ साथ चींटी भी घूम रहे थे. बच्ची को साफ कपड़े पहना कर सुरक्षित किया गया.

क्या कहते हैं कांग्रेस नेता

संतोष ने बताया कि जच्चा-बच्चा को निरसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉ पुष्पा करकेटा की देख-रेख में प्राथमिक उपचार किया गया. इसके बाद बेहतर इलाज के लिये धनबाद शहिद निर्मल महतो मेडिकल कालेज के प्रसूति विभाग में रेफर किया गया. इसके साथ ही नवजात शिशु को NICU में डॉ अविनाश कुमार की देख-रेख में इलाज शुरू कर दिया गया है.

Last Updated : Jul 6, 2022, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details