झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सीपी सिंह ने करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास, चिकित्सकों को सौंपा नियुक्ति पत्र

धनबाद में मंत्री सीपी सिंह ने 1504 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही फुटकर विक्रेता विकास के पांच लोगों को सहायता राशि प्रदान किया गया. वहीं पीएम आवास योजना के तहत पांच लाभुकों को 45 हजार की पहली किस्त सौंपी गई.

By

Published : Feb 23, 2019, 3:51 AM IST

मंत्री सीपी सिंह

धनबाद: जिले में मंत्री सीपी सिंह ने 1504 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही डीएमएफटी फंड से नव नियुक्त चिकित्सकों को मंत्री द्वारा मंच से नियुक्ति पत्र सौंपा गया.

मंत्री सीपी सिंह ने कार्यक्रम के दौरान फुटकर विक्रेता विकास के पांच लोगों को सहायता राशि प्रदान किया गया. वहीं पीएम आवास योजना के तहत पांच लाभुकों को 45 हजार की पहली किस्त सौंपी गई. इस दौरान मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि1504 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है.

मंत्री सीपी सिंह का बयान.
साथ ही 14वें वित्त आयोग में अन्य योजनाओं का अलग से शिलान्यास होना है. उन्होंने कहा कि शहर में रहनेवाले लोगों के लिए सड़क,पानी,तालाबों एवं शमशान घाटों का सौंदर्यीकरण से लेकर फ्लाईओवर जैसी बुनियादी सुंविधाओं का सरकार खास खयाल रख रही है.


सीपी सिंह ने कहा कि हर एक-एक वार्डों में एक करोड़ की राशि विकास पर खर्च की जा रही है. झुग्गी खोपड़ी में रह रहे लोगों के उत्थान के लिए भी सरकार कटिबद्ध है. उन्होंने बताया कि शनिवार को सरकार जमशेदपुर के बिरसा नगर और बागुनहातु में 12 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना की आधारशिला रखेगी. आदित्यपुर में भी जलापूर्ति योजना का शिलान्यास होने जा रहा है. साथ ही जलापूर्ति योजना के तहत लोगों को घर तक कनेक्शन और मीटर दोनों लगाए जाएंगे. वहीं गरीब परिवार के घरों में पानी का एक कनेक्शन मुफ्त लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details