झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 1, 2020, 11:55 AM IST

ETV Bharat / city

कोरोना संकट: धनबाद में 9 विदेशी नागरिकों के साथ 11 लोगों को आइसोलेशन पर रखा गया

रांची में कोरोना के मरीज मिलने के बाद पूरे राज्य भर में हड़कंप मच गया है. इसी के तहत धनबाद जिला प्रशासन भी एक्टिव हो गई है. ईटीवी भारत से बात करते हुए धनबाद सिविल सर्जन ने कहा कि इस हफ्ते धनबाद पीएमसीएच में जांच शुरू हो सकती है. दिल्ली से कुछ लोगों के आने का इंतजार हो रहा है.

कोरोना वायरस समाचार, झारखंड में कोरोना वायरस, coronavirus  news, coronavirus in jharkhand, coronavirus latest news, corona in jharkhand, झारखंड में कोरोना, झारखंड लॉकडाउन, झारखंड में लॉकडाउन शहर
पीएमसीएच धनबाद

धनबाद: झारखंड में कोरोना के मरीज रांची में मिलने के बाद पूरे राज्य भर में हड़कंप मच गया है. धनबाद जिला प्रशासन भी रेस हो गई है. इंडोनेशिया से आए 9 लोगों के साथ-साथ 11 लोगों के सैंपल लिया गया और पीएमसीएच में आइसोलेशन में रखा गया है.

कोरोना से है हड़कंप
जांच के लिए सक्षम नहीं
बता दें कि पीएमसीएच धनबाद सूबे का सबसे बड़ा अस्पताल होने के बाद भी अभी तक यहां पर कोरोना से संबंधित मरीजों की जांच के लिए सक्षम नहीं है. केंद्र सरकार के आदेश के बाद यहां पर जांच के लिए मशीन जरूर पहुंच गई है. लेकिन उसके बावजूद भी यहां पर जांच अब तक शुरू नहीं हो पाई है. ईटीवी भारत से बात करते हुए धनबाद सिविल सर्जन ने कहा कि इस हफ्ते धनबाद पीएमसीएच में जांच शुरू हो सकती है. दिल्ली से कुछ लोगों के आने का इंतजार हो रहा है.

ये भी पढ़ें-रामोजी राव ने आंध्र और तेलंगाना सरकार को दिए 10-10 करोड़ रुपये

फिर से होगी जांच

रांची में कोरोना का मरीज मिलने के बाद इंडोनेशिया से आए इन विदेशी नागरिकों की फिर से एक बार जांच कराने की बात कही गई. बीते दिनों 24 मार्च को एक बार इन सभी की जांच पहले ही धनबाद के पीएमसीएच में गोविंदपुर थाना प्रभारी की मौजूदगी में की गई थी. जिसके बाद ही उन्हें अलग रहने का आदेश दिया गया था. लेकिन रांची में इस वायरस के मरीज की पुष्टि के बाद एक बार जिला प्रशासन ने फिर से उन सभी की जांच कराने का आदेश दिया है. जिला प्रशासन और धनबाद पुलिस की टीम गोविंदपुर से लाकर उन्हें सबसे पहले पीएमसीएच गई, जहां से उन्हें ब्लड सैंपल लेने के बाद सदर अस्पताल लाया जाना था. पर पीएमसीएच में ब्लड सैंपल लेने के बाद डॉक्टरों के परामर्श के बाद उन्हें पीएमसीएच में ही आइसोलेशन में रख दिया गया. सदर अस्पताल में दंडाधिकारी सह धनबाद प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय रजक भी काफी देर तक मरीजों के आने का इंतजार करते रहे.

ये भी पढ़ें-कोरोना इफेक्ट: तमिलनाडु में फंसे दुमका के मजदूर, जनप्रतिनिधियों से लगाई मदद की गुहार

धनबाद जिला प्रशासन भी एक्टिव
फिलहाल, राज्य में अभी तक एक भी मरीज की पुष्टि नहीं होने के कारण कुछ नरमी जरूर दिख रही थी, लेकिन जैसे ही रांची में कोरोना से संक्रमित मरीज की पहचान हुई है, उसके बाद अचानक से ही धनबाद जिला प्रशासन भी एक्टिव हो गई है. अब देखने वाली बात यह होगी कि रांची में मरीज मिलने के बाद इस संक्रमण को रोकने में राज्य और जिला प्रशासन कितने हद तक कामयाब हो पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details