झारखंड

jharkhand

सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मौत पर झारखंड में भी शोक की लहर, कई जगहों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

By

Published : Dec 9, 2021, 7:44 PM IST

तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 अधिकारियों की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई. इस हादसे के बाद पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. हर कोई सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहा है. झारखंड में भी कई जगहों पर उनके लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. Condolence meet for CDS General Bipin Rawat in Jharkhand

Condolence meet for CDS General Bipin Rawat
Condolence meet for CDS General Bipin Rawat

रांची:भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का बुधवार को तमिलनाडु में हुए एक विमान हादसे में निधन हो गया था. जिसके बाद झारखंड में कई जगहों पर जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी गई. झारखंड हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने रांची के डोरंडा हाई कोर्ट परिसर में दिवंगत सीडीएस रावत को उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा कैंडल मार्च निकल कर भी उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

साहिबगंज में एनएसएस वालंटियर और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शहर के शहीद चौक पर कैंडल जलाकर हादसे में जान गंवाने वाले जनरल बिपिन रावत सहित अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान नगर परिषद उपाध्यक्ष रामानंद साह ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त परिवार के साथ है. वहीं, NSS सचिव सह प्रोफेसर रंजीत सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक इनके नेतृत्व में सफल रहा. जनरल बिपिन रावत के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा.

ये भी पढ़ें:Bipin Rawat Chopper Crash: वेलिंग्टन में शहीदों को दी गई आखिरी सलामी

कोयलांचल के विभिन्न इलाकों में भी जनरल बिपिन रावत के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. तोपचांची इलाके में जहां स्थानीय युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला. वहीं, धनबाद भाजपा ने भी श्रद्धांजलि दी. देश के पहले सीडीएस के आकस्मिक मृत्यु पर धनबाद विधायक राज सिन्हा के आवासीय कार्यालय में श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया. भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दो मिनट के मौन के बाद जनरल बिपिन रावत के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. मौके पर विधायक राज सिन्हा ने शोक जताते हुए कहा कि देश ने अनमोल रत्न को खो दिया है. भगवान इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details