झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 11, 2019, 1:41 PM IST

ETV Bharat / city

अग्रसेन जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा, स्कूली बच्चों ने प्रस्तुत की मनमोहक झाकियां

धनबाद में अग्रसेन महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस दौरान मारवाड़ी सम्मेलन ट्रस्ट ने शोभायात्रा निकाली. इस शोभायात्रा में बच्चों ने नृत्य के साथ-साथ मनमोहक झांकियां भी प्रस्तुत की.

शोभायात्रा में नृत्य प्रस्तुत करती छात्राएं

धनबादः अग्रसेन जी महाराज की 5143 वीं जयंती के अवसर पर झरिया स्थित श्री श्याम मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान मारवाड़ी सम्मेलन ट्रस्ट ने मुख्य भूमिका निभाई. ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ ओपी अग्रवाल ने पूजा अर्चना कर शोभायात्रा को रवाना किया. श्याम मंदिर से निकली भव्य शोभायात्रा नगर भ्रमण के बाद अग्रवाल धर्मशाला पहुंची. बालिका विद्या मंदिर, मारवाड़ी उच्च विद्यालय और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने कई झाकियां प्रस्तुत की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: झरिया में कांग्रेस का 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम, कहा- वर्षों से एक परिवार कर रहा राज

शोभायात्रा के दौरान हाल ही में हुए पुलवामा अटैक, कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने, मां दुर्गा के रूप रंगीलो राजस्थान की सुंदर झांकी के साथ-साथ कई नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति छात्र छात्राओं ने दिया. यात्रा के दौरान पुलिस भी पूरी तरह से मुश्तैद नजर आयी.

ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ ओपी अग्रवाल ने कहा कि सामाजिक समरसता और अग्रसेन जी महाराज के संदेश को समाज में प्रचार प्रसार करना है. उन्होंने कहा कि न सिर्फ उनके संदेशों को लोगों को सुनना चाहिए बल्कि अपने निजी जीवन मे भी उन्हें उतारने का काम करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details