झारखंड

jharkhand

धनबादः PMCH में कोरोना सैंपल की जांच में हुई बड़ी चूक, 2 नेगेटिव रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

By

Published : May 27, 2020, 9:16 AM IST

धनबाद के पीएमसीएच में कोरोना जांच रिपोर्ट में चूक का एक मामला सामने आया है. जिसमे निगेटिव रिपोर्ट के साथ दो पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट भी जारी कर दी गई. रिपोर्ट जारी होने के बाद दोनों कोरोना पॉजिटिव को क्वॉरेंटाइन से छोड़ दिया गया था.

Mistake in Corona sample investigation report
पीएमसीएच से बड़ी चूक

धनबादःपीएमसीएच लापरवाही के लिए अक्सर सुर्खियों में बना रहता है. इस बार कोरोना जांच रिपोर्ट में चूक का एक मामला सामने आया है, जिसमे नेगेटिव रिपोर्ट के साथ दो पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट भी जारी कर दी गई. रिपोर्ट जारी होने के बाद दोनों कोरोना पॉजिटिव को क्वॉरेंटाइन से छोड़ दिया गया था.

बोकारो जिले के नावाडीह के 2 प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच पीएमसीएच में की गई थी. पीएमसीएच से जारी की गई दोनों की रिपोर्ट को नेगेटिव बताया गया, जिसमें कई प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट शामिल थी. जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिलने के बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर से छोड़ दिया गया. एक दिन बाद जारी रिपोर्ट में दोनो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पॉजिटिव बतायी गयी, जिसके बाद दोनों पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें-मंगलवार को कोरोना से राज्य में एक और मौत, राज्य में पाए गये कुल 30 मरीज, कुल संख्या हुई 438

क्वॉरेंटाइन से छूटने के बाद दो दिनों तक दोनो ने अपने परिवार के साथ समय बिताया. रिपोर्ट पॉजिटिव बताए जाने के बाद दोनों के गांव नावाडीह प्रखंड के सुरही और अरगामो को सील किया जा रहा है. इसके साथ ही उनके परिजनों को क्वॉरेंटाइन में रख उनकी जांच कराने की तैयारी चल रही है. पहले दिन जारी होने वाली रिपोर्ट में दो दिन बाद के सैंपल के नाम और विवरण टाइप कर दिया गया, जबकि सभी सैंपल की जांच दूसरे दिन होनी थी. दूसरे दिन जब रिपोर्ट आई तब लैब में मिलान करने पर गड़बड़ी का खुलासा हुआ.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details