झारखंड

jharkhand

धनबाद के SNMMCH में बेड की किल्लत, जगह-जगह स्ट्रेचर पर पड़े हैं मरीज

By

Published : Aug 29, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Aug 29, 2021, 3:57 PM IST

झारखंड के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक SNMMCH में इन दिनों मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, जिसके कारण अस्पताल में बेड की कमी होने लगी है. मरीज के परिजन खुद वार्ड में बेड की व्यवस्था कर रहे हैं. जबकि बेड की कमी की वजह से कई गंभीर मरीज अस्पताल परिसर में जगह-जगह पर स्ट्रेचर पर पड़े हैं.

ETV Bharat
SNMMCH में बढ़ी मरीजों की संख्या

धनबाद: कोयलांचल के सबसे बड़े अस्पताल शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SNMMCH) में मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है. जिसके कारण मरीजों को अब अस्पताल में बेड मिलने में परेशानी हो रही है. यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है, जहां धनबाद के अलावा कई अन्य जिलों से भी सैकड़ों मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं.

इसे भी पढ़ें: #JeeneDo: SNMMCH धनबाद में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित, एक बार फिर मरीज के परिजन से हुई छेड़खानी

राज्य के बड़े अस्पतालों में से एक शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इन दिनों मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रही है. अस्पताल में धनबाद जिले के अलावा देवघर, गिरीडीह, जामताड़ा, हजारीबाग, कोडरमा सहित अन्य कई जिलों के मरीज भी इलाज कराने पहुंचते हैं. अस्पताल परिसर में कई मरीज के परिजन खुद वार्ड में बेड की व्यवस्था करते नजर आ रहे हैं. जबकि बेड की कमी के वजह से कई गंभीर मरीज अस्पताल परिसर में जगह-जगह पर स्ट्रेचर पर पड़े हैं.

देखें पूरी खबर

अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने में अधीक्षक असमर्थ

मरीज के परिजनों से जब ईटीवी भारत के संवाददाता ने बात की तो उन्होंने बताया कि SNMMCH के कई वार्डों में बेड फुल है. जिसके वजह से नए मरीजों को बेड मिलने में परेशानी हो रही है. वहीं एसएनएमएमसीएच के अधीक्षक डॉ अरुण वर्णवाल ने बताया कि मरीजों की संख्या में इन दिनों बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण अस्पताल में बेड कम पड़ रहे हैं. अधीक्षक भी अपने स्तर से बेड की संख्या बढ़ाने में असमर्थ हैं, क्योंकि अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी लेने की एक लंबी प्रक्रिया है, लेकिन मरीजों की परेशानी को देखते हुए आई, ईएनटी जैसे कुछ वार्ड के बेड को फिलहाल इस्तेमाल में लाया जा रहा है. जिससे मरीजों की परेशानियों को कम किया जा सके.

Last Updated : Aug 29, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details