झारखंड

jharkhand

धनबाद: आउटसोर्सिंग कंपनी के मालिक का पुतला दहन, ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग

By

Published : Aug 12, 2020, 4:14 PM IST

धनबाद के बीसीसीएल में कार्यरत कर्मी और ठेका मजदूरों ने आउटसोर्सिंग कंपनी के मालिकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को बीसीकेयू के बैनर तले मजदूरों ने एटी देवप्रभा कंपनी के प्रबंधक का पुतला दहन किया है. इसे लेकर बीसीकेयू ने मांग की है कि वैसे ठेकेदार जो गुंडागर्दी कर आउटसोर्सिंग चलाते हैं, उन ठेकेदारों को कंपनी से ब्लैक लिस्टेड कर कार्रवाई करनी चाहिए.

BCCL workers protest against outsourcing company co in dhanbad
BCCL workers protest against outsourcing company co in dhanbad

धनबाद: एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी के मालिक के खिलाफ बीसीसीएल में कार्यरत कर्मी और ठेका मजदूरों ने मोर्चा खोल दिया है. बीसीकेयू के बैनर तले कर्मियों ने लोदना कूजामा कोलियरी के समक्ष आउटसोर्सिंग के मालिक कुंभनाथ सिंह और एलबी सिंह के खिलाफ पुतला दहन किया. इस दौरान लोगों ने आउटसोर्सिंग प्रबंधक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

बीसीकेयू के नेता राजेंद्र पासवान का कहना है कि कंपनी के प्रबंधक एलबी सिंह और कुंभनाथ सिंह की ओर से कर्मियों के साथ आए दिन मारपीट और अभद्र व्यवहार किया जाता है. बीसीसीएल के कर्मी हो या फिर ठेका मजदूर, सभी के साथ आउटसोर्सिंग प्रबंधक सभी के साथ गुंडागर्दी से पेश आती है. पिछले 10 तारीख की हुई घटना का जिक्र करते हुए राजेंद्र पासवान ने बताया कि एनटी एसटी पैच में कार्यरत एक ओवरमैन के साथ प्रबंधक की ओर से गाली-गलौज और मारपीट की गई थी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में कोरोना का बढ़ता प्रकोप, अब तक 19,578 संक्रमित, 194 की मौत

बीसीकेयू ने मांग की है कि वैसे ठेकेदार जो गुंडागर्दी कर आउटसोर्सिंग चलाते हैं, उन ठेकेदारों को कंपनी से ब्लैक लिस्टेड कर कार्रवाई करनी चाहिए. बीसीकेयू ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि बीसीसीएल के उच्च अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई नहीं करती है तो एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी का चक्का पूरी तरह से जाम कर दिया जाएगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details