झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अधिकारियों ने बीसीसीएल CMD को किया सम्मानित, आज हो रहे हैं रिटायर्ड

धनबाद में बीसीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह रिटायर्ड हो रहे हैं. शनिवार को कोयला नगर स्थित कम्युनिटी सेंटर में अधिकारियों ने उन्हें सम्मानित किया.

By

Published : Jan 31, 2021, 8:27 AM IST

bccl cmd gopal singh retired in dhanbad
बीसीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह

धनबाद: बीसीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह आज रिटायर्ड हो रहे हैं. जिसे लेकर शनिवार को कोयला नगर स्थित कम्युनिटी सेंटर में अधिकारियों ने सम्मान समारोह का आयोजन किया. सभी एरिया के जीएम समारोह में शामिल हुए.

देखें पूरी खबर
सीएमडी गोपाल सिंह ने कहा कि कोयलांचल से करीब 43 सालों से लगाव रहा है. पढ़ाई लिखाई से लेकर पूरा समय धनबाद में ही बीता है. कोल इंडिया में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुका हूं. बीसीसीएल, सीसीएल, सीएमपीडीआई में सीएमडी के पद पर भी रहा. उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में धनबाद एक ऐसा शहर है, जो पूरी तरह से कोयले पर बसा हुआ है. इसका असर शहरवासियों पर भी पड़ता है. कोयला खदान नजदीक होने के कारण शहर के लोगों को भी धूल कण का शिकार होना पड़ता है. वैसे लोग जिनका कोयले से कोई भी संबंध नहीं है. उन लोगों को हमेशा से ही बीसीसीएल से कई शिकायतें अक्सर रहती हैं.

ये भी पढ़े-70 साल बाद मांग पूरी होने की सुगबुगाहट, साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा पुल का निर्माण कार्य शुरू

उन्होंने कहा कि बीसीसीएल का यह फर्ज बनता है कि कंपनी के साथ-साथ आम लोगों के चेहरे पर भी खुशी लाने की कोशिश करें. सीएमडी ने कहा कि एकमत धनबाद, हरित धनबाद और खुश धनबाद की तर्ज पर सभी को मिलकर काम करना चाहिए. सभी को मिलकर एक अच्छी पहल करनी चाहिए ताकि यह कोयला नगरी विश्व पटल पर अपनी पहचान बना सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details