झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद: श्रमिकों के लिए बनाया गया राहत शिविर, मनोरंजन की भी होगी व्यवस्था

झारखंड और पश्चिम बंगाल से सटे चिरकुंडा में विवाह मंडप और बीएसके कॉलेज मैथन में श्रमिकों के लिए राहत शिविर तैयार किया गया है. इन शिविर में भोजन, मेडिसिन के साथ-साथ मनोरंजन की भी सुविधाएं होंगी.

By

Published : May 19, 2020, 7:07 PM IST

relief camp, राहत शिविर
राहत शिविर का कमरा

धनबाद: झारखंड और पश्चिम बंगाल से सटे बॉर्डर इलाके में प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए राहत शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें भोजन, मेडिसिन के साथ-साथ टेलीविजन की भी सुविधाएं होंगी.

इस बारे में धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर चिरकुंडा नगर पर्षद के विवाह मंडप और बीएसके कॉलेज मैथन में श्रमिकों के लिए राहत शिविर तैयार किया गया है. इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में श्रमिकों का झारखंड में आना जाना लगा हुआ है. इस भीषण गर्मी में उनके लिए सभी सुविधा युक्त राहत शिविर तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें-विधायक बंधु तिर्की ने लिखा सीएम को पत्र, विधायक और सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती का दिया सुझाव

बता दें कि इन राहत शिविरों में श्रमिकों के बैठने के लिए कुर्सियां, आराम करने के लिए पलंग, पेयजल, मेडिकल, मनोरंजन के लिए टेलीविजन सेट, भोजन समेत कई चीजों का प्रबंध किया गया है. बीएसके कॉलेज मैथन में सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ बेड लगे 6 कमरे तैयार किए गए हैं. बॉर्डर के चेक पोस्ट पर टेंट लगाकर श्रमिकों के लिए पेयजल की व्यवस्था भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details