झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 28, 2020, 1:58 PM IST

ETV Bharat / city

धनबाद: अवैध बालू के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, कई वाहन जब्त

धनबाद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध बालू का उठाव लगातार जारी है. इसे लेकर एसडीएम ने छापेमारी की. जिसके बाद अवैध बालू से लदे से वाहन को पकड़कर एसडीएम ने पुलिस के हवाले किया.

illegal sand raid continues in dhanbad
छापेमारी जारी

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में इन दिनों जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध बालू का काला खेल चल रहा है. जिस पर धनबाद एसडीएम ने लगातार छापेमारी की जा रही है. इसी क्रम में अवैध बालू से लदे से वाहन को पकड़कर एसडीएम ने पुलिस के हवाले किए.

जिले में बालू घाटों की पूर्ण रूप से अभी नीलामी नहीं हुई है बावजूद धड़ल्ले से बालू के अवैध कारोबारी इस खेल में जुटे हुए हैं और ऊंची कीमतों पर लोग बालू खरीदने को मजबूर हैं. जिस पर धनबाद एसडीएम लगातार नजर बनाए हुए हैं. पहले भी अवैध बालू में छापेमारी की गई थी और शुक्रवार सुबह सुबह धनबाद एसडीएम के नेतृत्व में छापेमारी की गई.

सरायढेला थाना क्षेत्र के गोल बिल्डिंग मोड़ और धनबाद थाना क्षेत्र में एसडीएम सुरेंद्र कुमार दल बल के साथ पहुंचे, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई और अवैध बालू कारोबारी अपनी गाड़ियों को लेकर भागने लगे. कई लोग गाड़ियों को लेकर भागने में सफल भी हो गए. पुलिस ने मौके से अवैध बालू लदे वाहन को जब्त किया है. खनन निरीक्षक पिंटू कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं.

ये भी पढ़े-रिटायर्ड JBT शिक्षक से ठगी मामले में सफलता, झारंखड से आरोपी गिरफ्तार
वहीं, एसडीएम ने बताया कि अवैध बालू कारोबार के चलते लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं.अवैध बालू कारोबारी को अपनी आदतों से बाज आना होगा. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details