झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 4, 2020, 8:35 AM IST

ETV Bharat / city

धनबाद: डॉक्टर और पुलिस के बीच हुई मारपीट मामले में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

धनबाद में सोमवार को पुलिसकर्मी और स्वास्थ्यकर्मी के बीच स्वाब जांच कराने को लेकर मारपीट की घटना घटी थी. इस पूरी खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद इस मामले में एसएसपी ने बरवाअड्डा थाने के 2 दारोगा और एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है.

3 policemen suspended in a case of assault between doctor and police in Dhanbad
पीएमसीएच धनबाद

धनबाद: जिले में एक बार फिर से ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है. सोमवार को बरवाअड्डा थाने से कुछ पुलिसकर्मी अपना स्वाब जांच कराने पीएमसीएच धनबाद पहुंचे थे. लेकिन जांच में देरी होने के बाद उन्होंने वहां पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मी के साथ मारपीट की थी और डॉक्टर से भी अभद्र व्यवहार किया था. इस पूरी खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसके बाद इस मामले में धनबाद एसएसपी ने बरवाअड्डा थाने के 2 दारोगा और एक कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है.

मारपीट की घटना के बाद सभी स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे और उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर कार्रवाई की मांग करते हुए कोरोना जांच भी रोक दी थी. जिसके बाद धनबाद एसएसपी के निर्देश पर डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार जांच के लिए पहुंचे थे. उन्होंने पीएमसीएच अधीक्षक अरुण कुमार चौधरी के साथ मिलकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला था. जांच के बाद देर रात डीएसपी मुकेश कुमार ने मामले की जांच कर अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज एसएसपी को सौंप दिया था. इसी रिपोर्ट के आधार पर बरवाअड्डा थाना के दो दारोगा और एक कॉन्स्टेबल को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया.

ये भी देखें-रांची: अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मियों की आज सांकेतिक हड़ताल, 5 अगस्त से कार्य बहिष्कार की चेतावनी

वहीं, इस पूरे मामले पर पीएमसीएच अधीक्षक अरुण कुमार चौधरी का कहना है कि स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाए. जिससे कि इस कोरोना कहर काल में भी डॉक्टर अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सकें.

कड़ी कार्रवाई की जाएगी

इस पूरे मामले में धनबाद एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने कहा है कि जांच में प्रथम दृष्टया पुलिसकर्मियों की ही गलती मिली है. सीसीटीवी फुटेज में जो दिख रहा है उसमें पुलिसकर्मी दोषी दिख रहे हैं. कोरोना संक्रमण के समय फ्रंट लाइन पर काम करने वालों से इस तरह का व्यवहार पुलिसकर्मियों का बिल्कुल ही गलत है. धनबाद एसएसपी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details