झारखंड

jharkhand

धनबाद: 18 लाख की लूटकांड का खुलासा, 3 अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 17, 2020, 4:34 AM IST

धनबाद पुलिस ने गुरुवार को 18 लाख की लूटकांड का खुलासा किया. पुलिस ने इस मामले में 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. लूटकांड में इस्तेमाल बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है.

3 criminals arrested in robbery of 18 lakh rupees in dhanbad
18 लाख की लूटकांड का खुलासा

धनबाद: जिले की पुलिस को दो-दो सफलता हाथ लगी है. पहली सफलता उस वक्त हाथ लगी जब दो अपराधी लूटपाट की घटना को अंजाम देने के फिराक में थे, लेकिन घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने दोनों अपराधियों को धर दबोचा. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने पिस्टल बरामद किया है. वहीं, दूसरी सफलता में तोपचांची में पिछले दिनों हुए लाखों की लूटकांड का पुलिस ने खुलासा किया है. लूटकांड मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. लूटकांड में इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

2 अपराधी गिरफ्तार
सिटी एसपी आर रामकुमार ने सदर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के पुराना बाजार छाई गद्दा से दो अपराधी लक्ष्मण कुमार और नाटा यादव को पुलिस ने अपराध की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो देसी कट्टा और कारतूस पुलिस ने बरामद किया है. एक बाइक भी पुलिस ने इन अपराधियों के पास से बरामद की है.18 लाख लूटकांड का खुलासा

वहीं, 6 जुलाई को जीटी रोड पर 18 लाख की हुई दिनदहाड़े लूटकांड का भी पुलिस ने खुलासा किया है. सिटी एसपी ने बताया कि कांड में शामिल तीन अपराधी बमकेश तिवारी, हेमंत केवट और फिरोज अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के द्वारा पूछताछ में तीनों ने इस लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. लूटकांड में इस्तेमाल की गई काले रंग की पल्सर बाइक भी जोड़ापोखर थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है. हालांकि, लूट की रकम की बरामदगी पुलिस नहीं कर सकी है.

ये भी पढ़ें:कोरोना पॉजिटिव आरोपी तीसरी बार कस्टडी से हुआ फरार, अबतक 29 पुलिसकर्मियों को कर चुका है पॉजिटिव

बमकेश तिवारी अशोका बिल्डकॉन में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है, जबकि फिरोज पोकलेन ऑपरेटर है. दोनों ने मिलकर लूट की योजना बनाई. बमकेश, फ़िरोज और हेमंत तीनों मिलकर रेडिएंट कंपनी के कलेक्टर सुनील मंडल की रेकी कर रहे थे. रिलायंस पेट्रोल पंप से सुनील करीब 18 लाख रुपए लेकर निकला था. इसकी सूचना तीनों ने अपराधियों को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details