झारखंड

jharkhand

क्या होगी श्रावणी मेले में यातायात व्यवस्था, कहां से पहुंचेंगे बाबा दरबार, बनाई गई रूट चार्ट

By

Published : Jun 28, 2019, 3:22 PM IST

श्रावणी मेला 2019 की तैयारी में जिला प्रशासन लगी हुई है. मेले में यातायात संबंधित कई निर्णय लिए गए हैं. मेला क्षेत्र में किसी भी बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. देवनगरी पहुंचने वाले सभी मार्गों पर मेला क्षेत्र से बाहर पड़ाव बनाया जा रहा है.

बाबाधाम मंदिर

देवघर: श्रावणी मेला 2019 की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा बड़े ही जोर शोर से किया जा रहा है. ऐसे में जिले के अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में यातायात संबंधित सभी पदाधिकारियों द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि मेला क्षेत्र में किसी भी बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

श्रावणी मेले की तैयारी

मेला क्षेत्र से बाहर पड़ाव
इसे लेकर देवनगरी पहुंचने वाले सभी मार्गों पर मेला क्षेत्र से बाहर पड़ाव बनाया जा रहा है. जहां से श्रद्धालु बाबा मंदिर तक अन्य साधनों के माध्यम से पहुंचेंगे. देवघर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने के उद्देश्य यह है कि शहर में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए जाम की स्थिति बनी रहती है, जिसके लिए देवनगरी पहुंचने के चारों रास्ते जैसे कटोरिया, बिहार से दर्दमरा की ओर से आने वाले वाहन कोठिया पड़ाव में रहेंगे.

यातायात व्यवस्था सुदृढ़
वहीं, चकाई बिहार से आने वाले भी कोठिया पड़ाव पहुंचेंगे. दुमका से आने वाले सभी चरकी पहाड़ी पड़ाव पहुंचेंगे, तो गिरिडीह और सराठ की ओर से आने वाली वाहनों की हथगढ़ में ठहराव होगी.

ये भी पढ़ें- पत्थलगड़ी नेताओं पर लगेगा CCA, पुलिस मुख्यालय का आदेश

किसी तरह की समस्या नहीं होगी
बहरहाल, कुल मिलाकर इस श्रावणी मेला में यतायात व्यवस्था में भारी बदलाव किया गया है. जिससे श्रद्धालु को बाबा मंदिर पहुंचने में थोड़ी कठिनाइयों का सामना जरूर करना पड़ेगा, मगर शहर में विधि व्यवस्था में किसी तरह की समस्या नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details