झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

देवघर: कोरोना वारियर्स को दिए गए टिप्स, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पढ़ाया पाठ

देवघर के नगर निगम के सभागार में दुमका से आए WHO के 5 सदस्यों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में साफ-सफाई में लगे 50 सफाईकर्मियों को कोरोना से बचाव की ट्रेनिंग दी. इस दौरान सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाकर दिया गया.

By

Published : Apr 18, 2020, 6:32 PM IST

meeting, बैठक
बैठक करते अधिकारी

देवघर: वैश्विक महामारी से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन लगाया गया है, दिन हो या रात निगम के कोरोना वॉरियर्स साफ-सफाई हो या फॉगिंग से लेकर सेनेटाइजेशन तक बिना अपना और परिवार की फिक्र किए लगे रहते हैं. ऐसे में शनिवार को नगर निगम के सभागार में दुमका से आए 5 WHO के सदस्यों द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में साफ-सफाई में लगे 50 सफाईकर्मियों को कोरोना से बचाव को लेकर ट्रेनिंग पूरे सोशल डिस्टेंस के साथ बैठाकर दिया गया.

देखें पूरी खबर

वहीं, इन कोरोना वारियर्स को खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखते हुए कैसे कार्य करें जिसकी जानकारी दी गयी. जहां WHO के 5 सदस्यों के साथ नगर आयुक्त भी मौजूद रहे. बहरहाल, वैश्विक महामारी के दौरान कोरोना वॉरियर्स को ट्रेनिंग देने आए WHO के डॉक्टर ध्रुव महाजन बताते है संताल परगना के सभी जिलों में WHO द्वारा दी गयी गाइडलाइन के अनुसार सभी को ट्रेनिंग दिया गया ताकि खुद और अपने परिवार का सुरक्षा कर सके. वहीं, इन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंस,साबुन से हाथ धोना, सेनेटाइजर का उपयोग जैसे तमाम ट्रेनिंग दिया गया है. ताकि सभी सफाईकर्मी खुद को और अपने परिवार का सुरक्षा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details