झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अंतिम चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना,17 लाख मतदाता करेंगे वोटिंग

चुनाव प्रचार का शोर थमने के बाद निर्वाचन कार्य में जुटे तमाम अधिकारियों के बीच दौड़ भाग तेज हो गई है. गोड्डा संसदीय सीट के लिए होने वाले मतदान के दौरान कुल 17 लाख मतदाता अपने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

By

Published : May 18, 2019, 11:44 AM IST

अंतिम चरण के चुनाव की तैयारी

देवघर: शुक्रवार की शाम 4 बजे के बाद से ही चुनाव प्रचार का शोर थमने के बाद निर्वाचन कार्य में जुटे तमाम अधिकारियों के बीच दौड़ भाग तेज हो गई है. 19 मई रविवार के दिन गोड्डा लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होनी है. जिसके लिए सुबह से ही पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है.

पोलिंग बूथ पर रवाना होते मतदान कर्मी

17 लाख मतदाता
गोड्डा संसदीय सीट के लिए होने वाले मतदान के दौरान कुल 17 लाख मतदाता अपने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. बता दें कि गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में देवघर जिले के मधुपुर और जरमुंडी विधानसभा की सीमा लगती है. जहां कुल 9 लाख 12 हजार 893 मतदाता हैं. जिनमें 4 लाख 84 हजार 429 पुरुष, 4 लाख 28 हजार 464 महिला हैं.

भारी पुलिस बल की तैनाती
वहीं, 4035 नए मतदाता हैं, जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिले में बनाए गए कुल 1245 बूथों पर निष्पक्ष ओर निर्भीक मतदान करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. हर चोक चौराहे पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें-केरल के ठग ने झारखंड के व्यक्ति को बनाया निशाना, विदेश भेजने के नाम पर ऐंठ लिए लाखों रुपये

महिलाओं और दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग से इंतजाम
बहरहाल, महिलाओं और दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी बूथों में अलग से भी इंतजाम किए गए हैं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ओर जिले के पुलिस कप्तान सुबह से ही खुद पोलिंग पार्टियों की रवानगी को लेकर स्थानीय कुमैठा स्टेडियम में डटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details