झारखंड

jharkhand

देवघर में एम्स निर्माण कार्य का नीति आयोग उपाध्यक्ष ने लिया जायजा, कार्य की प्रगति से दिखे संतुष्ट

By

Published : Nov 2, 2020, 12:49 PM IST

देवघर के देवीपुर स्थित एम्स का निर्माण कार्य जोरों पर है. नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने इसके कार्य का जायजा लिया और कई दिशा-निर्देश भी दिए.

NITI Aayog vice chairman at devipur AIIMS
देवीपुर एम्स में नीति आयोग के उपाध्यक्ष

देवघरः जिले के देवीपुर स्थित निर्माणाधीन एम्स अस्पताल संथाल परगना से लेकर झारखंड, बिहार, बंगाल के लोगों के लिए एक वरदान साबित होगा. कुल 237 एकड़ भूमि पर निर्माणाधीन एम्स देश के 22 एम्स में से यह सबसे बड़ा एम्स अस्पताल है. इसमें 750 बेड की तत्काल व्यवस्था है. इसके साथ ही ट्रॉमा सेंटर, ओपीडी, मेडिकल कॉलेज, रात्रि विश्राम गृह, आयुष भवन, छात्रावास, नर्सिंग कॉलेज, कॉलेज छात्रावास समेत अन्य भवनों की भी व्यवस्था होगी. जिसके निर्माण में कुल लागत 776 करोड़ है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-धोनी ने अगले सीजन में खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

इस एम्स की बाउंड्रीवाल 11 करोड़ की लागत से कराई गई है. पूरे एम्स परिसर में 100 एकड़ भूमि में भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. जिसके बाद 750 बेड से बढ़ाकर 3 हजार बेड किया जाएगा. इसकी जानकारी एम्स निर्माण में लगी कंपनी एनबीसीसी के प्रबंधक अभिषेक कुमार सिंह ने दी है. सभी निर्माण कार्य काफी तेजी से किए जा रहे हैं, जिसका जायजा नीति आयोग के उपाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने भी लिया है और कहा है कि निर्माण कार्य से काफी संतुष्ट हैं.

नीति आयोग के उपाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने देवीपुर स्थित प्लास्टिक पार्क का भी जायजा लिया. एम्स और प्लास्टिक पार्क दोनों ही महत्वकांक्षी योजना है, जिसे गुणवत्तापूर्ण और समय पर काम पूरा करने का निर्देश उन्होंने दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details