झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 28, 2019, 3:04 PM IST

ETV Bharat / city

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019ः देवघर विधानसभा सीट पर नामांकन जारी, बड़े-छोटे सभी लगा रहे दांव

विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर देवघर विधानसभा से बड़ी पार्टियो के साथ कई अन्य पार्टियों के प्रत्याशी मैदान में उतर चूके है और कई अन्य प्रत्याशियों का नामांकन होना बाकी है. बता दें कि नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 29 नवंबर है.

Many candidate of other parties filed nomination in deoghar assembly
नामांकन दाखिल करते प्रत्याशी

देवघर:झारखंड विधानसभा चुनाव की सियासी सरगर्मी के साथ नामांकन की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में टिकट की सियासी उठापटक भी समाप्त हो चुकी है और तमाम पार्टियां अपने-अपने नफा नुकसान का आंकलन कर प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं. ऐसे में जहां राष्ट्रीय पार्टियां बड़े बड़े दावे के साथ मैदान में हैं. वहीं, कुछ पार्टियां अपने जनाधार को लेकर अपने प्रत्याशी के साथ मैदान में उतरे हैं. जहां एक तरफ भाकपा माले है तो दूसरी तरफ बीएसपी.

देखें पूरी खबर

देवघर विधानसभा से बीएसपी प्रत्याशी चंद्रशेखर रजक हैं तो भाकपा माले से शम्भू तुरी है. दोनों ही दलों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन देवघर अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम सह निर्वाची पदाधिकारी विशाल सागर के समक्ष दो सेट में अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं.

ये भी देखें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: मधुपुर विधानसभा सीट से BJP और JMM प्रत्याशी ने किया नॉमिनेशन, जीत का भरा दंभ

बहरहाल, देवघर विधानसभा में नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 29 नवंबर है. जहां और भी कई प्रत्याशियों का नामांकन होना बाकी है. नामांकन की प्रक्रिया के समाप्ति के बाद लगातार प्रत्याशियों का जनसंपर्क, एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप अपनी अपनी पार्टियों की विचार धारा से जनता को जोड़ने की कोशिश जारी है. जनता अपने वोट से 16 दिसंबर को किस प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करती है जिसकी जानकारी 23 दिसंबर को ही पता चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details