झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 29, 2020, 7:02 AM IST

ETV Bharat / city

साल 2020 में देवघर में विकास योजनाओं को मिली रफ्तार, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का हुआ निधन

साल 2020 एक तरफ देवघर के लिए खुशियां लाया तो दूसरी तरफ गम का भी माहौल लाया. साल के शुरुआत में देवघर से राज्य में 2 मंत्री बने. वहीं, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का निधन हो गया.

Major events of the year 2020 in Deoghar
डिजाइन इमेज

देवघर: साल 2020 देवघर के लिए कई मायनों में खास रहा. ईटीवी भारत आपको इस साल देवघर जिले की 10 बड़ी खबरों से रूबरू करा रहा है तो आइए जानते हैं साल 2020 की किस खबर से बिखरी आम अवाम के चेहरे पर मुस्कान और किन खबरों ने किया हलकान.

देखिए पूरी खबर

देवघर में साल की शुरुआत भाजपा-कांग्रेस और जेएमएम के लिए काफी अहम साबित हुआ. साल की शुरुआत के साथ ही संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में तीनों दलों ने अपनी-अपनी मौजूदगी दर्ज कराई, लेकिन सत्ता की चाबी बीजेपी के हाथ से फिसल गई.

महागठबंधन की सरकार में जिले से दो मंत्री बनाकर हेमंत सरकार ने देवघर की अहमियत को साफ कर दिया.

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख

कोरोना महामारी से देवघर के लोग परेशान रहे. इस महामारी ने जेएमएम के मधुपुर के कद्दावर नेता और सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी को छीन लिया.

हाजी हुसैन अंसारी (फाइल)

साल की सुरुआत के साथ ही देवघर में चल रहे विकास कार्यों को रफ्तार मिली. एयरपोर्ट और एम्स समेत कई महत्वपूर्ण सौगातों का सपना अब पूरा होने वाला है.

देवघर एयरपोर्ट

देवघर के देवीपुर कस्बे से आई एक दहला देने वाली खबर ने सूबे को झकझोर कर रख दिया. सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से पांच लोगों की मौत हो गई.

कोविड पेंडमिक के बीच देश के तमाम हिस्सों से संथाल परगना के सभी जिलों तक जसीडीह रेलवे स्टेशन से उनके गंतव्य तक सकुशल पहुंचाया गया.

कोरोना की वजह से बंद हुए बाबा मंदिर को खोलने का मामला रांची हाई कोर्ट पहुंचा और अदालत के आदेश पर सशर्त मंदिर खोलने की इजाजत दी गई.

बाबाधाम

साल के आखिर में देवनगरी का क्राइम ग्राफ बढ़ता दिखाई दिया. ताबड़तोड़ गोलीबारी और कत्ल की वारदात ने जिले में तहलका मचाया, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से फिलहाल जनता राहत में है.

देश भर के खाताधारकों को चुना लगाने वाले सैकड़ों साइबर चोरों का नया साल सलाखों के पीछे ही गुजरेगा. देवघर पुलिस की यह शानदार कामयाबी इस साल को यादगार बना गई.

देवघर में साइबर अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details