झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 9, 2019, 9:13 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 9:50 PM IST

ETV Bharat / city

रघुवर कैबिनेट का फैसला: देवघर श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने को लेकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव

देवघर में हुई झारखंड कैबिनेट की बैठक, बैठक में 17 प्रस्तावों पर लगी मुहर, श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने का केंद्र को भेजा जाएगा प्रस्ताव

सीएम रघुवर दास और अजय कुमार का बयान

देवघर: मंगलवार को कैबिनेट की बैठक देवघर में हुई. इसमें कुल 17 एजेंडा पर मुहर लगी. देवनगरी में हुई पहली कैबिनेट की बैठक में देवघर को एक बड़ी सौगात मिली है. राजकीय श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने के लिए केंद्र सरकार प्रस्ताव भेजा जाएगा. इसके लिए इस कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति मिल गयी है.

सीएम रघुवर दास और अजय कुमार का बयान


17 एजेंडों पर लगी मुहर
वहीं, लगभग एक घंटे चली इस कैबिनेट बैठक में कुल 17 एजेंडों पर स्वीकृति मिली है, जिसमें एक दुमका जिले के पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शिवशंकर चौधरी के विरुद्ध लगे आरोप सिद्ध होने के मामले में मंत्रिमंडल द्वारा बर्खास्त करने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है. कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा कृषि मंत्री रणधीर सिंह, श्रम नियोजन मंत्री राजपालिवार, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, कल्याण मंत्री लुइस मरांडी, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस, पर्यटन मंत्री अमर बाउरी सहित सभी विभाग के सचिव मौजूद रहे.


अफवाह फैलाने वालों पर राष्ट्रद्रोह का केस
कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पत्रकारों से कहा कि देवघर श्रवणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज जाएगा, जिसकी स्वीकृति दी गयी है. इसके साथ ही किसानों को दी जाने वाली सम्मान राशि के विरोध में किसानों के बीच अफवाह फैलाने वालो पर राष्ट्रद्रोह का मुकद्दमा चिन्हित कर किया जाएगा. इसका आदेश जिला प्रशासन को दे दिया गया है.

Last Updated : Jul 9, 2019, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details