झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

काम कर लौट रहे किसान की वज्रपात से मौत, गांव में मातम का माहौल

शनिवार को देवघर के मधुपुर अनुमंडल के करौं प्रखंड में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. घटना की सूचना पर जेएमएम के प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे और सरकारी सहायता दिलाने की बात कही.

By

Published : Jul 11, 2020, 8:34 PM IST

farmer dies due to thunderclap
किसान की वज्रपात से मौत

देवघर: मधुपुर अनुमंडल के करौं प्रखंड में वज्रपात से बाघनाडीह पंचायत अंतर्गत सिरसिया गांव निवासी राजेंद्र मांझी की मौत हो गई. घटना को लेकर पूरे गांव में मातम छा गया. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृतक राजेंद्र मांझी खेत से काम करके लौटने के दौरान वज्रपात की चपेट में आ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

घटना की सूचना ग्रामीणों ने उसके परिजनों को दिया, जिसके बाद परिजन समेत आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से राजेंद्र मांझी को प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. राजेंद्र के मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना की सूचना के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष गुलाब अशरफ उर्फ राजू मृतक के घर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में मानसून सक्रिय, अगले 5 दिनों तक भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

जेएमएम के प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष प्रखंड विकास पदाधिकारी अमल जी से बात कर मृतक परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने फोन पर बताया कि मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली मुआवजे की राशि आश्रितों को जल्द दिलाया जाएगा. साथ ही मृतक के परिजनों को सभी सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details