झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मतदाताओं के बीच लोकप्रिय हो रहा है 'स्वीप', मॉल से लेकर सिनेमाहॉल तक में दिख रहा असर

देवघर में मतदान केंद्र तक ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है. साथ ही सिनेमाघरों के टिकटों में भी स्वीप के स्टिकर ओर मुहर लगाकर उन्हें मतदान के महत्व के बारे में बताया जा रहा है.

By

Published : Apr 24, 2019, 7:58 AM IST

चुनाव आयोग स्वीप कार्यक्रम चलाया

देवघर: जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे ही तमाम दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी मतदाताओं को जागरूक के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. मतदान केंद्र तक ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग की तरफ से स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

चुनाव आयोग स्वीप कार्यक्रम चलाया

इस कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी शॉपिंग मॉल से लेकर सिनेमा हॉल तक लोगों को जागरूक करने में जुटे है. यहां तक कि सिनेमाघरों में जाने वाले लोगों के टिकटों पर भी स्वीप के स्टिकर और मुहर लगाए जा रहे हैं. उन्हें मतदान के महत्व के बारे में बताया जा रहा है.

वहीं, चुनाव आयोग ने वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम चला रहा है. जिसके तहत मॉडल बूथ से लेकर महिला बूथ दिव्यांगों के लिए विशेष इंतेजाम के साथ ही उन तमाम इंतजामों को ध्यान में रखा गया है. जिससे मतदान करने वाले लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details