झारखंड

jharkhand

बाबा बैद्यनाथ मंदिर स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस की श्रेणी में शामिल, 30 जगहों का किया गया था चयन

By

Published : Sep 6, 2019, 9:36 PM IST

देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर को स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत भारत सरकार की ओर से स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस घोषित किया गया. जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर को तीसरा स्थान दिया गया है.

नगर आयुक्त को सम्मानित करते अधिकारी

देवघरः जिले के बाबा बैद्यनाथ मंदिर को दिल्ली के प्रवासी भारतीय केन्द्र में स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस घोषित किया गया. इस मौके पर पहुंचे देवघर के नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह को भारत सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री ने पुरस्कार और मोमेंटो देकर पुरस्कृत किया.

नगर आयुक्त को सम्मानित करते अधिकारी

ये भी पढ़ें-सवर्ण जाति तय करती है देवघर में जीत, जानिए क्या है इस विधानसभा का समीकरण

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि स्वच्छ भारत के लिए सभी का प्रयास काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए. जनता से अपील करते हुए उन्होंने सफाई को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने की बात कही.

स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस में मिला तीसरा स्थान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा शुरू की गई स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने लगभग 30 स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस का चयन किया था. इस दौरान कायाकल्प और स्वच्छता के मापदंडों को देखते हुए बाबा बैद्यनाथ मंदिर को स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details