झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

असामाजिक लोगों ने तोड़ी भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, भड़के ग्रामीणों ने सड़क पर काटा बवाल

देवघर के मधुपुर-प्रखंड के चरपा गांव में असामाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी, जिसके बाद स्थानीय लोग भड़क गए और सड़क जाम कर दिया. फिलहाल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच लोगों को शांत कराया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

By

Published : Aug 14, 2019, 6:39 PM IST

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

देवघर: मधुपुर-प्रखंड के चरपा गांव में असामाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के पास ही मधुपुर देवघर पथ को जाम कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि असामाजिक तत्व ने संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे उन्हें ठेस पहुंचा है.

हंगामा करते ग्रामीणों को समझाते पुलिस

जमकर नारेबाजी
मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष जियाउल हक उर्फ टार्जन, मुकेश दास, बबलू यादव भी गांव पहुंचकर घटना की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस अविलंब दोषियों की पहचान कर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करे. इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी भी की.

ग्रामीणों ने किया हंगामा
सूचना पर पुलिस इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्येंद्र प्रसाद दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सड़क पर बैठे आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. उन्होंने कहा कि मामले में कार्रवाई होगी. इंस्पेक्टर ने कहा कि इस मामले में पुलिस को सहयोग करें ताकि आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके. इसके बाद ग्रामीण सड़क से हटे.

ये भी पढ़ें-वीरता पुरस्कारों का ऐलान, झारखंड से कई पुलिसकर्मियों को भी सम्मान

थाने में मामला दर्ज
इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्येंद्र प्रसाद ने कहा कि मामले में 10 लोगों ने आवेदन थाना में दी है. इसके बाद पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details