झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चाईबासा में 28 साल सेना में सेवा देकर गांव पहुंचे सूबेदार, ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

चाईबासा में सेवानिवृत्त सेना के जवान का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया है. ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा कर उनका अभिनंदन किया. इसके साथ ही गाजे-बाजे के साथ गांव में जुलूस निकाला.

By

Published : Jul 2, 2022, 9:28 PM IST

retired army jawan in Chaibasa
चाईबासा में 28 साल सेना में सेवा देकर गांव पहुंचे सूबेदार

चाईबासा: भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होकर सूबेदार राजेश कुमार गांव लौटे हैं. गांव लौटने पर सूबेदार को तांतनगर के गंजिया गांव में लोगों ने भव्य स्वागत किया है. ग्रामीणों ने स्वागत समारोह आयोजित कर सूबेदार का अभिनंदन किया. इसके साथ ही ग्रामीणों ने सूबेदार राजेश कुमार को फूल से सजी जीप पर बैठाकर गाजे बाजे के साथ पूरे गांव में जुलूस निकाला.

यह भी पढ़ेंःडुंडीगल: वायु सेना अकादमी की कम्बाइंड ग्रेजुएशन परेड

जुलूस के दौरान ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा कर जवान के प्रति आभार प्रकट किया. इस दौरान पूरा गांव भारत माता की जयकारे से गूंजता रहा. सूबेदार राजेश चाईबासा पहुंचे तो सबसे पहले तांबो चौक पर लोगों ने स्वागत किया गया. इसके बाद सूबेदार बरकुंडिया पहुंचे, जहां शहीद तुराम बिरुली की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. इसके बाद कोकचो में पारंपरिक तरीके से मांदल नगाड़े की धुन पर नाचते गाते लोग फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया.

सेना के जवाव राजेश 28 वर्षों तक भारतीय सेना में रहे. उन्होंने वर्ष 1994 में सेना की नौकरी बिहार रेजिमेंट बटालियन-12 में ज्वाइंन की थी. इस दौरान देश के अलग-अलग राज्यों की सीमाओं पर तैनात रहते और कठिन परिस्थितियों में देश की सेवा की. गांव लौटने के बाद लोगों से मिलकर खुश होने के साथ साथ भावुक भी नजर आये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details