झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 7, 2022, 7:06 PM IST

ETV Bharat / city

चाईबासा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने नक्सल कैंप किया ध्वस्त

चाईबासा में झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों का कैंप ध्वस्त किया गया. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सल सामान बरामद किया है.

Naxal camp in Chaibasa
सुरक्षाबलों ने नक्सल कैंप किया ध्वस्त

रांचीःझारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस का अभियान तेज कर दिया गया है. आलम यह है कि घने जंगलों और पहाड़ों में भी नक्सलियों को पनाह नहीं मिल पा रहा है. बुधवार को नक्सलियों के सुरक्षित गढ़ माने जाने वाले चाईबासा के रेंगरा में भीषण मुठभेड़ हुई है. इस अभियान में नक्सलियों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है. सुरक्षाबलों ने जंगल में स्थित एक कैंप को ध्वस्त किया और पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सलियों के सामान भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ेंःContractor Kidnapping: ठेकेदार अपहरण मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए जेल

झारखंड पुलिस के आईजी अभियान अमोल वी होमकर ने बताया कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जंगल में इकट्ठा हो रहे थे. इस सूचना के आधार पर झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और नक्सलियों की खोज में निकल गए. इसी दौरान पुलिस फोर्स को अपनी तरफ आता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बचाव में जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया.

जानकारी देते आईजी

सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी फायरिंग की गई तो नक्सली जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गए. आईजी अभियान ने बताया कि कई नक्सलियों को गोली लगने की सूचना है. इस अभियान के दौरान नक्सलियों का एक बंकर भी ध्वस्त किया गया. पुलिस ने इस बंकर से काफी मात्रा में नक्सलियों का खाने-पीने का सामान के साथ साथ नक्सल साहित्य और मेडिकल किट भी बरामद किया है. आईजी अभियान के अनुसार मुठभेड़ के दौरान 25 लाख का इनामी नक्सली कमांडर अजय महतो भी मौजूद था. पुलिस की फायरिंग से घबराकर वह अपने दस्ते के साथ जंगल में फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details