झारखंड

jharkhand

SDPO ने झारखंड-ओडिशा सीमा स्थित चेक नाका का निरीक्षण किया, बिना ई-पास के आनेवालों पर लगाई रोक

By

Published : May 16, 2021, 11:33 AM IST

चाईबासा में एसडीपीओ ने झारखंड-ओडिशा सीमा पर बने चेक नाका का निरीक्षण किया. दरअसल, इस सीमा पर ओडिशा-बंगाल के अधिकतर वाहनों का आगमन होता है. इसी के मद्देनजर निर्देश जारी करते हुए SDPO ने बिना ई-पास के आने वालों पर रोक लगाई है.

SDPO inspected check post on Jharkhand Odisha border
झारखंड-ओडिशा सीमा स्थित चेक नाका का निरीक्षण

चाईबासा: जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इकडु डुंडुं ने मझगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बेनीसागर के झारखंड ओडिशा सीमा पर बने चेक नाका का निरीक्षण किया. एसडीपीओ ने कहा कि यह चेक नाका जिला का महत्वपूर्ण चेकनाका है क्योंकि इसी सीमा पर ओडिशा-बंगाल के अधिकतर वाहनों का आगमन होता है, जिसके कारण मेडिकल कार्य को छोड़कर ई-पास के अलावा आगमन पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा.

ये भी पढ़ें-16-27 मई तक बेवजह घर से बाहर निकलने पर दर्ज होगी FIR, जानें क्या है पुलिस की तैयारी

इस मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारी को निर्देश देते हुए एसडीपीओ ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का आवश्यक रूप से पालन करवाएं और नहीं मानने वालों पर यथाशीघ्र कार्रवाई करें, थाना प्रभारी विकास दुबे ने कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले सभी मजदूरों का चेक नाका पर ही उपस्थित मेडिकल टीम की मदद से कोविड-19 जांच की जाएगी. जांंच के बाद प्रखंड क्षेत्र के प्रत्येक पंचायतों में बने नेगेटिव और पॉजिटिव क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों को 7 दिन तक रखा जाएगा. पुनः जांच के बाद नेगेटिव वाले को घर भेजा जाएगा और पॉजिटिव मरीज को कोविड-सेंटर में मेडिकल टीम की देखरेख में इलाज किया जाएगा.

वहीं, अगर कोई व्यक्ति दूसरे राज्य से आकर बिना सूचना के क्षेत्र में रहता है तो इस पर कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. थाना प्रभारी ने कहा कि थाना क्षेत्र झारखंड ओडिशा सीमा क्षेत्र पर स्थित है, जिसके कारण कई अन्य सड़कों पर आगमन होता रहता है. इन सभी सड़कों पर प्रशासन कड़ी निगरानी कर रही है, मौके पर झींकपानी पुलिस निरीक्षक सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details