झारखंड

jharkhand

नरसंहार के बाद पुलिस कर रही बुरुगुलीकेरा गांव में कैंप, अबतक 15 आरोपी भेजे गए जेल

By

Published : Jan 27, 2020, 11:15 PM IST

चाईबासा में हुए नरसंहार को लेकर प्रशासनिक विभाग मुस्तैद हो गई है. नरसंहार में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार गांव में कैंप कर रही है. इस मामले में अबतक 15 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Police continuously doing camp in Burugulikera village
पुलिस कर रही बुरुगुलीकेरा गांव में कैंप

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड अंतर्गत बुरुगुलीकेरा गांव में 7 आदिवासियों के हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार कैंप कर रही है. पुलिस ने अबतक इस नरसंहार मामले में 15 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जिनमें पत्थलगड़ी नेता और कई ग्रामीण शामिल हैं.

देखें पूरी खबर

इस घटना को लेकर पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा सहित एएसपी ऑपरेशन, जगन्नाथपुर एसडीपीओ आदि पुलिस पदाधिकारी गुदड़ी प्रखंड में कैंप कर रहे हैं. गांव में विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के पदाधिकारी भी लगातार गांव का दौरा कर रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि गुदड़ी प्रखंड दुर्गम क्षेत्र होने के कारण संचार व्यवस्था से आज भी कोसों दूर है, जिसके कारण सूचनाओं का आदान प्रदान करने में काफी दिक्कतें होती हैं और किसी अप्रिय घटना होने पर पुलिस को सूचना नहीं मिल पाती है, जिसे ध्यान में रखते हुए फिलहाल वायरलेस नेटवर्क स्थापित की गई है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में मोबाइल सेवा बहाल करने के लिए भी प्रयास किया जा रहा है, लोढाई में एक ओपी भी स्थापित कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें:-चाईबासाः बुरुगुलीकेरा जा रही कांग्रेस की जांच टीम को पुलिस ने रोका, कुछ देर बाद दी जाने की इजाजत

इंद्रजीत महथा ने बताया कि इस हत्याकांड में 15 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है और उन्हें जेल भेज दिया गया है, इसके साथ ही साथ कांड की जांच प्रतिवेदन को मजबूती प्रदान करने के लिए वैज्ञानिक साक्ष्यों को एकत्रित करने का सिलसिला शुरू हो गया है.

आपको बता दें कि 19 जनवरी को पत्थलगड़ी समर्थकों ने ग्राम सभा कर पत्थलगड़ी का विरोध करने वाले उप मुखिया जेम्स बुढ समेत सात लोगों की पीट-पीटकर हत्या की गई, उसके बाद सर धड़ से अलग कर दिया गया था, सभी के सिर को नजदीक के जंगलों में ले जाकर फेंक दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details