झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हेमंत ने जेएमएम प्रत्याशी निरल पूर्ति के लिए की वोट की अपील, कहा- रघुवर सरकार ने झारखंड को लूटने का किया काम

चाईबासा के मंझगांव विधानसभा क्षेत्र में हेमंत सोरेन ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा और जेएमएम प्रत्याशी निरल पूर्ति के लिए वोट की अपील भी की.

By

Published : Nov 29, 2019, 1:29 PM IST

Hemant said Raghuvar government looted Jharkhand in chaibasa
जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन

चाईबासा: जिले के नयागांव पंचायत के डेलगापाडा हाट मैदान में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पार्टी के मझगांव विधानसभा उम्मीदवार निरल पूर्ति के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की. सभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि रघुवर सरकार ने झारखंड को लूटने का काम किया है. हेमंत ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने सबसे पहले राज्य के स्कूलों को बंद करवाया और दूसरी तरफ लाइसेंस देकर शराब की दुकानें गांव-गांव में खोली गईं. वहीं, स्कूलों से शिक्षकों को हटाकर शिक्षा व्यवस्था ठप कर दी गयी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रांची के एक यूनिवर्सिटी की छात्रा से 12 लोगों ने किया गैंगरेप, सभी आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ी सीएम ने बेरोजगार बनाया- हेमंत

हेमंत ने कहा यूपीए सरकार ने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक गांव में स्कूल की स्थापना और शिक्षकों की बहाली की थी ताकि गांव के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सके, लेकिन छत्तीसगढ़ी मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के युवाओं को रोजगार नहीं देकर उन्हें बेरोजगार बनाकर रख दिया है.

राज्य की आंगनबाड़ी सेविकाओं ने अपने हक के लिए आंदोलन किया, लेकिन वर्तमान रघुवर सरकार ने सभी पर अंधाधुंध लाठी बरसाकर उनके सम्मान को ठेस पहुंचाया. हेमंत सोरेन ने कहा कि रघुवर सरकार ने पारा शिक्षकों पर भी अत्याचार किया है उन्हें भी लाठी खानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें-चतरा में थमा भोंपू का शोर, पोलिंग पार्टी कलस्टरों पर रवाना

सीएनटी एसपीटी एक्ट पर छेड़छाड़ का जिक्र करते हुए जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है. हेमंत ने आयोजित जनसभा में कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ी मुख्यमंत्री को राज्य से उखाड़ फेंकना है और राज्य में विकास वाली यूपीए सरकार को बैठाना है.

डबल इंजन वाली भ्रष्टाचारी सरकार

वहीं, मौके पर जेएमएम प्रत्याशी वर्तमान विधायक निरल पूर्ति ने कहा कि राज्य की डबल इंजन वाली सरकार भ्रष्टाचारी सरकार साबित हुई है. उन्होंने कहा कि यह सरकार झारखंडी भाईचारा में मतभेद पैदा करने का काम कर रही है. इस सरकार ने हमारे जल, जंगल, जमीन से छेड़छाड़ कर सीएनटी एसपीटी एक्ट पर संशोधन का प्रयास किया, लेकिन क्षेत्र के लोगों ने सरकार के कदम का जोरदार विरोध कर इस पर रोक लगाई.

ये भी पढ़ें-इस गांव में 29 साल से 24 घंटे हो रहा रामायण पाठ, लगातार जल रही अखंड ज्योति

निरल पूर्ति ने मझगांव की जनता से वोट अपील करते वादा किया कि अगर वो मझगांव विधानसभा में जीतकर आते हैं तो यह क्षेत्र कृषि हब के नाम से जाना जाएगा. वहीं, कार्यक्रम में बीजेपी से इस्तीफा देकर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जेएमएम का दामन थामा.

मौके पर सुनील सिरका, दिलबर हुसैन, राजेश पिंगुवा, सोमनाथ चातार, पुनम जेराई, शशि भूषण पिंगुवा, मथुरा कोडेंकल, मोजाहिद अहमद, आकिब अहमद, शंभू सावैंया, मुमताज हुसैन, नसीम अहमद,ममिना पिंगुवा आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details