झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मोदी की सुनामी में इस प्रत्याशी ने बचाई कांग्रेस की लाज, पार्टी में कद बढ़ना तय

झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ को हराकर गीता कोड़ा ने जीत दर्ज की. गीता कोड़ा ने कहा कि क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य सेवा और रोजगार प्रदान करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

गीता कोड़ा

By

Published : May 24, 2019, 8:00 AM IST

चाईबासा: पूरे झारखंड में कांग्रेस और महागठबंधन का सूपड़ा लगभग साफ हो गया. लेकिन मधु कोड़ा ने अपनी रणनीति के तहत अपनी पत्नी गीता कोड़ा को सिंहभूम लोकसभा सीट से जीता कर संसद भेजने में सफलता हासिल कर ली.

जानकारी देती गीता कोड़ा
सिंहभूम लोकसभा सीट से जीत दर्ज करते हुए झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ को गीता कोड़ा ने हराया. इसके साथ ही सिंहभूम लोकसभा सीट से जीत हासिल कर गीता कोड़ा पहली आदिवासी महिला सांसद बनने का गौरव प्राप्त किया.

ऐसा माना जा रहा है की इस जीत के बाद गीता कोड़ा का पार्टी में कद बढ़ना तय है. इस दौरान गीता कोड़ा ने एक सवाल जवाब में भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा अपने पूरे कार्यकाल में जनता के सवालों से बचते रहे. यही कारण है कि वो हर मोर्चे पर विफल रहे, जिसके चलते जनता ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ये भी पढ़ें-रांची से बीजेपी नेता संजय सेठ ने पहली बार लड़े चुनाव और बन गए सांसद

गीता कोड़ा ने अपनी प्राथमिकताओं के बारे में कहा कि क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य सेवा और रोजगार प्रदान करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने ये भी कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि केंद्र में किसकी सरकार बन रही है. अगर दिल में इच्छाशक्ति हो तो क्षेत्र का कायाकल्प किया जा सकता है.

इधर, अपनी पत्नी की जीत से उत्साहित पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने जमकर ठुमके लगाया. इसके अलावा ढोल और ताशे की आवाज से जश्न का दौर चलता रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details