झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चाईबासा को सीएम हेमंत सोरेन की सौगात, 93 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

चाईबासा में गुरुवार (29 जुलाई 2021) को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिले को 93 योजनाओं की सौगात दी है. इस दौरान करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन ऑनलाइन किया गया.

By

Published : Jul 30, 2021, 9:49 AM IST

Updated : Jul 30, 2021, 1:21 PM IST

93 योजनाओं का शिलान्यास

चाईबासा: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिम सिंहभूम जिले को 93 योजनाओं की सौगात दी है. इस दौरान करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया. इन योजनाओं में ऑक्सीजन प्लांट और आरटीपीसीआर लैब, नवनिर्मित रेलवे ब्रिज, जीर्णोद्धार कर बनाये गए पिल्लई हॉल का भी उद्घाटन भी शामिल है. कार्यक्रम के दौरान सांसद गीता कोड़ा, मंत्री जोबा मांझी, विधायक दीपक बिरूआ, चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव और जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकू भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- बेबस मां की पुकार पर सीएम को आई करुणा, बच्चे के इलाज के लिए दौड़ाए कारिंदे

बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र

जिले के पिल्लई हॉल में आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन ने कई योजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान 45 बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र, किसानों को केसीसी लाभ और कई लाभुकों के बीच करोड़ों की संपत्ति का वितरण किया गया. कार्यक्रम के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने जिले के लिए कई योजनाओं की घोषणा की. उन्होंने कहा कि खनन बहुल क्षेत्र में जर्जर सड़कों का निर्माण जल्द होगा. उन्होंने कहा कि एनएच की सड़कों का प्रपोजल भी केंद्र के पास गया है. स्वीकृति मिलते ही सड़क निर्माण की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पश्चिम सिंहभूम के करीब 15,600 किसानों का 65 करोड़ रुपये का ऋण भी माफ किया गया है.

देखें वीडियो

ओलंपिक के खिलाड़ियों को पुरस्कार

अपने संबोधन में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड खेल प्रतिभा और होनहार खिलाड़ियों से परिपूर्ण है. उन्होंने बताया कि ओलंपिक में राज्य महिला खिलाड़ी दम दिखा रही हैं. आने वाले समय में खिलाड़ियों को निखारने का काम झारखंड सरकार करेगी. इसी उद्देश्य से पश्चिम सिंहभूम जिले में खेल मैदान का निर्माण तेजी से हो रहा है. सीएम ने कहा की ओलंपिक से वापस लौटने पर सभी खिलाड़ियों को झारखंड सरकार पुरस्कृत कर सम्मानित करेगी.

कोरोना को लेकर अपील

कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी का सबसे ज्यादा असर गरीबों पर पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है.

Last Updated : Jul 30, 2021, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details