झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2020, 1:55 PM IST

ETV Bharat / city

चाईबासा: अवैध शराब निर्माण के खिलाफ उत्पाद विभाग की छापेमारी, 1200 लीटर अवैध शराब जब्त

चाईबासा में अवैध शराब निर्माण की गुप्त सूचना पर जिला उत्पाद विभाग ने कराईकेला थाना में छापेमारी की. इस दौरान नकटी में मुथु स्वासी के घर और घर के आसपास अवैध शराब निर्माण को रोकने के लिए छापेमारी की गई, जहां उत्पाद विभाग की टीम ने 1200 लीटर अवैध शराब बरामद किया. इसके साथ ही दो अवैध चुलाई भट्ठी को भी नष्ट किया.

raids against illegal liquor manufacturing
उत्पाद विभाग की छापेमारी

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के उत्पाद विभाग ने कराईकेला थाना क्षेत्र में अवैध शराब निर्माण किए जाने की सूचना पर छापेमारी की. इस छापेमारी में उत्पाद विभाग की टीम को सफलता मिली है. पश्चिमी सिंहभूम जिला उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि जिले में अवैध शराब निर्माण को रोकने के उद्देश्य से जिला उपायुक्त अरवा राजकमल के निर्देशानुसार गुप्त सूचना के आधार पर कराईकेला थाना अंतर्गत नकटी में मुथु स्वासी के घर और घर के आसपास अवैध शराब निर्माण को रोकने के लिए छापेमारी की गई.

ये भी पढ़ें-लातेहार पहुंचे औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह, BJP नेता जयवर्धन सिंह के परिवार से की मुलाकात

उत्पाद छापेमारी दल को देख अभियुक्त मुथु स्वासी फरार हो गया. तत्पश्चात अभियुक्त के घर के आसपास के क्षेत्र में विधिवत तलाशी के क्रम में नकटी नदी के किनारे दो अवैध चुलाई भट्ठी पाया गया, जिसे ध्वस्त कर दिया गया. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान घटनास्थल से करीब 1200 किलो जावा महुआ, दो बड़े रबर के ट्यूब में करीब 100 लीटर अवैध चुलाई शराब समेत शराब ढोने में प्रयुक्त तीन साइकिल को जब्त किया गया है. फरार अभियुक्त मुथु स्वासी और एक अन्य अज्ञात भट्टी संचालक के विरुद्ध झारखंड उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details