झारखंड

jharkhand

नक्सलियों के खिलाफ नई जंग की होगी शुरुआत, एंटी नक्सल ऑपरेशन में आएगी तेजी: DGP

By

Published : Oct 13, 2020, 7:49 PM IST

पश्चिम सिंहभूम के सारंडा इलाके का राज्य के डीजीपी एमवी राव ने जायजा लिया. उन्होंने कोल्हान रेंज के पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों से बैठक कर नक्सल विरोधी अभियान पर घंटों चर्चा की.

dgp
एमवी राव, डीजीपी

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के अत्यंत घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र एवं वहां तैनात सीआरपीएफ के कैंप में जवानों की स्थिति का जायजा लेने राज्य के डीजीपी एमवी राव पहुंचे. कोल्हान रेंज के पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारियों से बैठक कर नक्सल विरोधी अभियान पर घंटों चर्चा की. इसके साथ ही नक्सलियों के खात्मे के लिए नई रणनीति बनाई गई है. जिसके लिए कई दिशा-निर्देश भी दिए.

देखें पूरी खबर
डीजीपी एमवी राव ने हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित क्षेत्र सरांडा के दीघा पहुंचे और सीआरपीएफ कैंप में अधिकारियों से नक्सल विरोधी अभियान का जायजा लिया. इसके साथ ही कैंप में जवानों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को भी जाना और उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर आश्वासन भी दिया. जिसके बाद हेलीकॉप्टर से वह जिला मुख्यालय चाईबासा पहुंचे. जहां उनके आगमन के दौरान पश्चिम सिंहभूम जिला समाहरणालय में पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. डीजीपी एमवी राव ने सिंहभूम रेंज के पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक सभागार में बैठक कर जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने नक्सलियों और माओवादियों के खिलाफ अभियान को और तेज करने की रणनीति भी बनाई.

ये भी पढ़ें-सैकड़ों पासपोर्ट और 10 लाख नगद बरामदगी मामला, पासपोर्ट और आईटी विभाग के संपर्क में रांची पुलिस

इस दौरान पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नए पुलिस कैंप की भी स्थापना करने की बात उन्होंने कही. उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के साथ विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने पर भी जोर दिया. डीजीपी एमवी राव के इस दौरे के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पश्चिम सिंहभूम जिले में एंटी नक्सल ऑपरेशन एक बार फिर से तेज किया जाएगा और माओवादियों के खिलाफ एक नई जंग की शुरुआत की जाएगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details