झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चाईबासाः ईवीएम और वीवीपैट स्ट्रांग रूम में बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

चाईबासा में मतदान के बाद ईवीएम और वीवीपैट लाया गया. उन्हें स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है. इसकी सुरक्षा की जिम्मेदाररी सीआरपीएफ 197 बटालियन को दी गई है.

By

Published : May 14, 2019, 11:09 AM IST

Updated : May 14, 2019, 11:42 AM IST

ड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉंग रूम सील

चाईबासा: सिंहभूम संसदीय क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान कराने गए कर्मचारियों को चुनाव के दूसरे दिन ईवीएम और वीवीपैट के साथ चाईबासा लाया गया. जहां ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम पहुंचाया गया. जिसके बाद स्ट्रांग रूम सील कर दिया गया.

जानकारी देते अरवा राजकमल

स्ट्रांग रूम सील करने के बाद इसकी सुरक्षा की जिम्मेवारी सीआरपीएफ 197 बटालियन को दी गई है. सीआरपीएफ के जवानों ने स्ट्रांग रूम को अपनी सुरक्षा के घेरे में ले लिया है.

ये भी पढ़ें-पार्किंग विवाद में अधिवक्ता पर फायरिंग, रिटायर्ड जमादार हिरासत में

मतदान 0.24 प्रतिशत बढ़ा
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया कि चुनाव के दौरान लगे सभी कर्मचारियों की कोशिश और स्वीप कार्यक्रम से ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ा है. दिव्यांग मतदाताओं का प्रतिशत पहले से बढ़कर 82 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है.

शांतिपूर्ण मतदान के लिए जताया आभार
डीसी अरवा राजकमल ने लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर कर्मचारियों और अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है.

वहीं, उन्होंने कहा कि जिले के नागरिकों ने पूरे सहयोग के साथ निर्वाचन व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए पूरे उत्साह के साथ मतदान किया. नए मतदाताओं, दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों ने भी मतदान किया. उन्होंने उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया.

Last Updated : May 14, 2019, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details