झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन के सामने दिया धरना, जिलाध्यक्ष को पद से हटाने की मांग पर अड़े

चाईबासा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिले के कांग्रेस भवन के सामने धरना दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदेश अध्यक्ष से जिलाध्यक्ष को पद से हटाने की मांग की.

By

Published : Sep 16, 2019, 11:03 PM IST

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना

चाईबासा: कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस भवन के सामने जिलाध्यक्ष सन्नी सिंकू के खिलाफ धरने पर बैठ गए. इस दौरान जैसे ही प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव कांग्रेस भवन पहुंचे सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए पद से हटाने की मांग की. लगभग एक घंटे तक कांग्रेसियों ने जिला अध्यक्ष के खिलाफ जमकर विरोध किया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-वेतन को लेकर माडाकर्मियों का हड़ताल जारी, पानी के लिए मचा हाहाकार

जिला अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग

सुन्नी सिंकू के खिलाफ जमकर विरोध और नारेबाजी करते कार्यकर्ताओं की शोरगुल को देख कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कार्यकर्ताओं को काफी समझाने की कोशिश लेकिन कार्यकर्ताओं ने उनकी एक नहीं सुनी और जिला अध्यक्ष को जल्द से जल्द हटाने की मांग पर अड़े रहे.

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने हस्तक्षेप करते हुए कार्यकर्ताओं को समझाया और शांति बनाए रखने की अपील की. लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ताअध्यक्ष की भी बात मानने से इनकार कर दिया. अध्यक्ष के काफी समझाने के बाद कार्यकर्ता शांत हुए और कार्रवाई के लिए कुछ दिनों का समय भी मांगा. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में चल रहे कार्यक्रम का संचालन होने दिया.

जिलाध्यक्ष पर लगे आरोप

जानकारी के अनुसार कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सन्नी सिंकू पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं को भरी सभा में कई बार जिलाध्यक्ष ने विरोध करवाकर बेइज्जत करवाया है. इसके साथ ही विगत 7 वर्षों से वह पश्चिम सिंहभूम कांग्रेस जिला अध्यक्ष के पद पर बैठे हुए हैं. उसके बावजूद भी अब तक संगठन गर्त में जा रहा है. संगठन को मजबूती प्रदान करने को लेकर उन्होंने अब तक कोई भी है ऐसा कार्य नहीं किया है, जिससे कि संगठन की मजबूती सुनिश्चित हो सके.

कार्यकर्ताओं का कहना है कि पश्चिमी सिंहभूम जिले में कांग्रेस अस्तित्व विहीन हो चुका है. उन्होंने कहा कि जिला अध्यक्ष सन्नी सिंकू के नेतृत्व में इस बार की विधानसभा चुनाव में जिले का कोई भी कार्यकर्ता काम नहीं करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details