झारखंड

jharkhand

वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह को लेकर बीडीओ ने की बैठक, ग्रामीणों को किया जागरूक

By

Published : Jun 14, 2021, 9:22 AM IST

चाईबासा के मझगांव प्रखंड में कोविड-19 वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाए जाने पर बीडीओ, सीओ ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. इस दौरान वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया और वैक्सीन लेने की अपील की.

meeting on spreading false rumors about vaccine in chaibasa
ग्रामीणों को जागरूक करते बीडीओ

चाईबासा: मझगांव प्रखंड के तरतरिया गांव में कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरुकता अभियान को लेकर रविवार को मझगांव बीडीओ वीरेंद्र किंडो ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठक की. बीडीओ ने कहा कि तरतरिया पंचायत क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से वैक्सीन को लेकर लोगों को भड़काया गया है. प्रशासन वैसे व्यक्ति को चिन्हित कर रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई भी करेगी.

ये भी पढ़ें-रांचीः 18 से 44 वर्ष वाले लोगों ने टीके को लेकर किया हंगामा

वैक्सीन पूरी तरह है सुरक्षित

प्रखंड के सभी ग्रामीण मुंडा से लेकर आंगनबाड़ी सेविका सहिय, डीलर समेत गांव के बुद्धिजीवी वर्ग वैक्सीन ले चुके हैं और वह पूरी तरह सुरक्षित है. बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आकर गांव के ग्रामीणों को प्रेरित करना होगा तभी हम गांव में शत-प्रतिशत टीकाकरण करवा पाने में सफल होंगे. पंचायत क्षेत्रों के प्रत्येक पंचायतों में रोस्टर अनुसार वैक्सीनेशन कैंप आयोजित की जा रही है ताकि हमारे क्षेत्र के ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने के लिए परेशानी का सामना ना करना पड़े और आसानी के साथ वैक्सीन लगा पाए.

लोगों को किया जागरूक

वैक्सीन से ही हम विकराल रूप धारण कर चुकी कोरोना वायरस महामारी को मात दे सकते हैं. जब तक गांव में सत प्रतिशत टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक हम इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में जंग नहीं जीत पाएंगे. क्षेत्र के ग्रामीण किसी के बहकावे में नहीं आए वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. आगे आकर अवश्य वैक्सीन लगवाएं. मौके पर गांव के सभी बुद्धिजीवी समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details