झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 9, 2021, 12:22 AM IST

Updated : Jan 9, 2021, 2:42 AM IST

ETV Bharat / city

चाईबासा: 8 वर्षीय बच्चे की निर्मम हत्या, पड़ोसी ने घर ले जाकर रेता गला

सोनुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत भालुमारा गांव में 8 वर्षीय बच्चे को उसके पड़ोस के एक व्यक्ति ने अपने घर बुलाकर चाकू से गला रेतकर और सीने में वार कर निर्मम हत्या कर दी. मृतक बच्चे के परिजनों के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति की उनके परिवार के साथ कोई आपसी रंजिश भी नहीं थी. मृतक बच्चे के पिता की कुछ वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है और उसकी मां भी कहीं और रहती है. बच्चा अपने चाचा और दादी के साथ रहता था.

8-year-old child murdered in chaibasa
8 वर्षीय बच्चे की निर्मम हत्या

चाईबासा: जिले के सोनुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत भालुमारा गांव में 8 वर्षीय बच्चे को उसके पड़ोस के एक व्यक्ति ने अपने घर बुलाकर चाकू से गला रेतकर और सीने में वार कर निर्मम हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद सोनुआ थाना पुलिस घटनास्थल पहुंची और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक बच्चे के परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक, भालुमारा गांव के आठ वर्षीय बच्चे दिनेश दिग्गी को दोपहर के समय उसके पड़ोस का व्यक्ति दिलीप सुरीन बुलाकर अपने घर ले गया. वहां उसने बच्चे को अपने घर में बंद कर चाकू से गला रेतकर और सीने में चाकू से वारकर हत्या कर दी. बच्चे की हत्या करने के बाद आरोपी व्यक्ति वहां से जंगल की ओर भाग गया था. घटना की सूचना मिलने के बाद सोनुआ थाना प्रभारी सोहन लाल के नेतृत्व में पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए बच्चे के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें-झारखंड की रहने वाली महिला बैंककर्मी सूरत से लापता, बहन के नाम छोड़ गई चिट्ठी

बच्चे की निर्मम हत्या करने वाला आरोपी दिलीप सुरीन पहले भी हत्या के मामले में जेल जा चुका है. सोनुआ पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी दिलीप सुरीन करीब 22-23 वर्ष पहले हत्या के मामले में जेल जा चुका है. फिलहाल हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. मृतक बच्चे के परिजनों के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति की उनके परिवार के साथ कोई आपसी रंजिश भी नहीं थी. मृतक बच्चे के पिता की कुछ वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है और उसकी मां भी कहीं और रहती है. बच्चा अपने चाचा और दादी के साथ रहता था.

सोनुआ थाना प्रभारी सोहन लाल ने बताया कि भालुमारा गांव में एक आठ वर्षीय बच्चे का उसके पास के ही एक व्यक्ति ने चाकू से गला और सीने में वारकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी है. हत्या के बाद आरोपी पास के जंगल की ओर भाग गया था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या की वजह क्या है यह स्पष्ट नहीं हो पाई है. मामले में छानबीन जारी है.


Last Updated : Jan 9, 2021, 2:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details