झारखंड

jharkhand

बोकारो: अवैध रुप से संचालित नर्सिंग होम में छापेमारी, फर्जी डॉक्टर और नर्स गिरफ्तार

By

Published : Jul 3, 2020, 1:11 PM IST

बोकारो में एसडीओ शशिप्रकाश सिंह को अवैध रुप से संचालित आरोग्य क्लिनिक की जानकारी मिलने पर छापेमारी की गई. इस दौरान संचालन संबंधी कागजात नहीं मिलने पर एसडीओ की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

SDO raid in illegal nursing home at bokaro
फर्जी डॉक्टर-नर्स की गिरफ्तारी

बोकारो: गुप्त सूचना पर चास एसडीओ शशिप्रकाश सिंह ने मिली जानकारी पर एनएच-23 पर स्थित आरोग्य क्लिनिक पर छापेमारी कर अवैध रुप से नर्सिंग होम संचालन करने वाले एक संचालनकर्ता और उसकी एक सहयोगी को गिरफ्तार किया, जिसके बाद आरोपी भुवनचंद्र महतो और सहायिका प्रेमाली कुमारी को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेज दिया गया.

देखें पूरी खबर

बताया जा रहा है कि भुवनचंद्र महतो फर्जी डिग्री के बदौलत आरोग्य क्लिनिक अपनी सहयोगी प्रेमाली के साथ कई सालों से चला रहा था. एसडीओ को सूचना मिली तो अपनी टीम के साथ नर्सिंग होम में छापेमारी की. छापेमारी में टीम को गर्भपात कराने वाली मशीन, कई अवैध उपकरण, आपत्तिजनक सर्जिकल सामान मिले. क्लिनिक में कई बेड भी लगे थे. टीम ने संचालन संबंधी कागजात की मांग की तो कोई कागजात नहीं दिखाया गया.

ये भी पढ़ें-PMCH के तीन कर्मचारी पर कमीशन लेने का आरोप, जांच के लिए पहुंची टीम

ऐसे में एसडीओ के नेतृत्व में टीम ने क्लिनिक को सील कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. चास एसडीपीओ भगवान दास की मानें तो एसडीओ को गुप्त सूचना मिली थी और उसी सूचना पर यह कार्रवाई की गई. इसके साथ ही चास एसडीपीओ ने यह भी कहा कि इस तरह के जो अवैध ढंग से क्लीनिक चला रहे हैं उन पर भी कार्रवाई की जा सकती है और लगातार हम लोग छापेमारी भी करेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details