झारखंड

jharkhand

दिल्ली की तर्ज पर बोकारो में मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत, मंत्री अमर कुमार बाउरी ने किया उद्घाटन

By

Published : Aug 17, 2019, 3:37 AM IST

बोकारो के चास में मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत की गई है. शुक्रवार को स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर मंत्री अमर कुमार बाउरी ने मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया. इस दौरान मंत्री ने कहा कि सरकार लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है.

मोहल्ला क्लिनिक

बोकारो: दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर झारखंड सरकार भी जन-जन तक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने के लिए मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की है. चास स्थित जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के पास अटल मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की गई. मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन मंत्री अमर कुमार बाउरी ने दीप प्रज्वलित कर किया.

देखें पूरी खबर


आयुष्मान भारत योजना के तहत पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की गई है. इस दौरान मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि सरकार हर लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है. आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड लाभुकों के बीच वितरण करते हुए उन्होंने कहा कि मुफ्त इलाज, बेहतर सेवा दो शिफ्टों में मिलेगी. जहां दो चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे.


इसके तहत चास में दो चिकित्सा यूनिट खोल दिए गए हैं. मंत्री ने कहा कि सरकार गोल्डन कार्ड के लिए जो तीस रुपए एक्टिवेशन चार्ज ले रही थी उसे भी मुफ्त कर दिया है. कार्यक्रम में उपायुक्त कृपानंद झा, चास मेयर भोलू पासवान, सिविल सर्जन सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details