झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पर्वतपुर कोल ब्लॉक को शुरू करने को लेकर हुई बैठक, डेटाबेस लेने के बाद मंत्रालय लेगा निर्णय

बोकारो के पर्वतपुर कोल ब्लॉक को फिर से शुरू करने को लेकर संयुक्त रूप से बैठक की गई. बैठक में सेल के ईडी सहित बीसीसीएल के सीएमडी और मुख्य अतिथि के रूप भू राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी भी शामिल रहे.

By

Published : Sep 1, 2019, 9:58 PM IST

बैठक में शामिल अधिकारी

बोकारो/चंदनकियारी: बंद पड़े पर्वतपुर कोल ब्लॉक को चालू कराने के सिलसिले में सेल के ईडी से संयुक्त रूप से बैठक की गई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भू राजस्व मंत्री सह विधायक अमर कुमार बाउरी शामिल हुए. वहीं, बीसीसीएल के सीएमडी एमएस प्रसाद भी कोल ब्लॉक पहुंचे.

ये भी पढ़ें-आमलाबाद-बरमसिया को प्रखंड बनाने की मांग हुई तेज, लोगों ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

बैठक के बाद मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा यह कोल ब्लॉक बंद होने के बाद नौजवानों की बेरोजगारी बहुत बड़ा मुद्दा बन गई है. कोल ब्लॉक को बीसीसीएल से सेल को इस उम्मीद में दिया गया था कि ब्लॉक चालू हो जाएगा और बेरोजगारों को रोजगार मिल जायगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

देखें पूरी खबर

पॉजिटिव रिजल्ट आने पर कोल ब्लॉक आएंगे पेट्रोलियम मंत्री

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कॉल ब्लॉक को जल्द चालू कराया जा सके, इसके लिए उन्होंने तमाम पदाधिकारियों को निर्देशित भी किया था. जिसके बाद यह बैठक की गई. उन्होंने कहा है कि पूरे अध्ययन के बाद पॉजिटिव रिजल्ट आने पर वह खुद कोल ब्लॉक चालू कराने पर्वतपुर कोल ब्लाक आएंगे.

बीसीसीएल के सीएमडी ने कोल ब्लॉक का किया निरीक्षण

बीसीसीएल के सीएमडी एमएस प्रसाद ने कहा इस प्रोजेक्ट में कैसे काम होना है, इसकी चर्चा सेल के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से की गई है. उन्होंने बताया कि निरीक्षण के बाद पता चला कि ओपन कास्ट में केवल 2 मिलियन जगह बची है. कोल ब्लॉक का डेटा लेने के बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा. सीएमडी ने बताया कि फर्स्ट राउंड की मीटिंग में यह तय नहीं हो सकता है कि क्या किया जाए, इसलिए कई दौर की बातचीत चलेगी. डेटाबेस देखने के बाद ही मंत्रालय फैसला लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details