झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 16, 2020, 8:34 PM IST

ETV Bharat / city

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा- पारा शिक्षकों को हेमंत सरकार में मिलेगा न्याय

बोकारो में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि शिक्षा नीति सरकार काम कर रही है, इसमें सुधार कर सरकारी और प्राइवेट स्कूल के बीच के अंतर को मिटाया जाएगा.

Education Minister participated in the program of inauguration of Green Global Public School in bokaro
ग्रीन ग्लोबल पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह

बोकारोः चंदनकियारी के चंद्रा पंचायत में एक स्कूल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकार ने झारखंड की शिक्षा नीति को पूरी तरह से बिगाड़कर रख दिया है. इसे सुधारकर वह शिक्षा के क्षेत्र में एक नया इतिहास रचेंगे. इस मौके पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया.

उद्घाटन समारोह के दौरान रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

ये भी पढ़ें-दिल्ली से रेस्क्यू कर 10 लड़की और 4 महिलाओं को लाया गया रांची, तस्करों की तलाश जारी

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वर्तमान सरकार शिक्षा नीति को इस कदर बना रही है कि सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल में कोई अंतर न रहे. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के शिक्षक भी अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाते हैं. इससे साफ प्रतीत होता है कि सरकारी स्कूलों की पढ़ाई का पैमाना कहीं न कहीं खराब स्थिति में है. इसलिए झारखंड के सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था करना ही सरकार का लक्ष्य है. ताकि बच्चे अपनी पढ़ाई बिना किसी रूकावट के पूरी कर सके.

देखें पूरी खबर

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने सरकारी स्कूल के शिक्षकों को अपने बच्चे को सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने का आग्रह किया. उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य से कहा कि जिस तरह विद्यालय का उद्घाटन किया जा रहा है, उसी तरह पढ़ाई भी होगी. उन्होंने कहा गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता. रिजल्ट भी शत प्रतिशत होनी चाहिए.

वहीं, पारा शिक्षक से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों को हेमंत सरकार में न्याय जरूर मिलेगा. साथ ही स्थानीय नीति में सुधार करते हुए झारखंडवासियों के अनुरूप ही स्थानीय नीति बनाने की बात कही. इस मौके पर जिप अध्यक्ष सुषमा देवी, पूर्व विधायक हारू रजवार, विद्यालय के संस्थापक प्रेमचंद महतो, संरक्षक नकुल महतो, दिलीप ठाकुर समेत अन्य लोग शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details