झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बोकारो: सरकारी जमीन पर भू-माफियाओं का कब्जा, हरकत में आया प्रशासन

बोकारो के चास नगर निगम क्षेत्र में सरकारी जमीन पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर रखा है. इन भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन सख्त है. जिससे भू-माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 1:43 PM IST

district Administration alert on Land mafia in bokaro
चास नगर निगम

बोकारो: चास नगर निगम के जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल जून में खत्म होते ही जिला प्रशासन बड़ी तेजी से विकास कार्यों की जांच में जुट गया है. बीते पांच सालों में चास में हुए कार्यों की समीक्षा की जा रही है और यह पता लगाने का काम भी हो रहा है किस तरह शहर में विकास कार्य किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

शहर में बड़े अपार्टमोंट और बिल्डिंग से जहां मेन रोड के साथ ही कई रास्ते संकरे हो गये हैं. इसे लेकर डीसी ने नगर निगम को आदेश दिया कि बिना नक्शा पास किए बने अपार्टमेंट और मकानों को जांच कर नोटिस भेजने की कवायद शुरु की जाए. वहीं, सरकारी जमीन पर कब्जा कर उस पर अपार्टमेंट और घर बनाने को लेकर भी प्रशासन गंभीर दिख रहा है.

चास नगर निगम की ओर से नोटिस की सूचना पर जहां बड़े बिल्डरों के साथ जो लोग मकान बना रहे हैं, उनके बीच हड़कंप देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि चास में इन दिनों सरकारी जमीन पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर उस पर निर्माण कार्य करा दी है. इतना ही नहीं गरगा नदी के बगल में नदी की जमीन पर भी कब्जा कर उसपर बड़े मकानों का निर्माण करा दिया है.

ये भी देखें-भारत में नहीं दिखेगा 2020 का तीसरा चंद्रग्रहण, जानिए राशियों पर इसका प्रभाव

प्रशासन के हरकत में आने पर चास के बड़े लोगों में हड़कंप देखा जा रहा है. इस विषय पर बिल्डर और बड़े व्यवसायी कैमरे के सामने बोलने को तैयार नहीं हैं. डीसी मुकेश कुमार कहते है कि जिन्होंने भी सरकारी जमीन पर कब्जा किया है या फिर बिना नक्शा पास हुए बड़े बिल्डिंग और जमीन का अतिक्रमण कर सड़क को संकरा किया है, उनको नोटिस भेज कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details