झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आमलाबाद-बरमसिया को प्रखंड बनाने की मांग हुई तेज, लोगों ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

बोकारो के चंदनकियारी आमलाबाद-बरमसिया को प्रखंड बनाने की मांग को लेकर ग्रामीण विकास संघ ने बैठक का आयोजन किया गया. जहां 11 पंचायतों के ग्रमीण मौजूद रहे. बैठक में कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी उग्र आंदोलन किया जाएगा.

By

Published : Sep 1, 2019, 7:26 PM IST

बरमसिया को प्रखंड बनाने की मांग

चंदनकियारी/बोकारो: आमलाबाद प्रखंड निर्माण की मांग को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्रामीण विकास संघ की ओर से बैठक का आयोजन किया गया. ये बैठक आमलाबाद हरिमंदीर प्रांगण में देवाशीष मंडल के अध्यक्षता में की गई जहां 11 पंचायतों के ग्रामीण मौजूद रहे.

देवाशीष मंडल, अध्यक्ष, ग्रामीण विकास संघ

देवाशीष मंडल का कहना है कि आमलाबाद को प्रखंड बनाने की मांग 20 साल से हो रही है. 2013 में अर्जुन मुंडा सरकार की कैबिनेट ने इस मांग को पास भी कर दिया था जिस को लागू करने के लिए वह आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह चंदनक्यारी प्रखंड मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूरी होने के कारण, ग्रामीण क्षेत्र में विकास की किरण पहुंचाने के लिए आमलाबाद प्रखंड बनाने की मांग को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं.

उग्र आंदोलन करने की दी चेतावनी

ग्रामीण विकास संघ के अध्यक्ष ने कहा कि 2013 में अर्जुन मुंडा सरकार की कैबिनेट में पिंडराजोड़ा, बारमसिया और आमलाबाद को प्रखंड बनाने की स्वीकृति दी गई है. उन्होंने कहा कि अगर इन तीनों में किसी का भी नाम काटा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसकी जिम्मेदारी झारखंड सरकार की होगी.

ये भी पढ़ें-पशु तस्करी पर JMM ने बीजेपी को घेरा, कहा- बीजेपी नेता करते हैं अवैध कारोबार

बरमसिया में बैठक का आयोजन

दूसरी ओर प्रखंड निर्माण समिति की ओर से भी बरमसिया को प्रखंड बनाने को लेकर बरमसिया में बैठक की गई. इससे पहले बैठक में आमलाबाद प्रखंड को पूर्ण दर्जा देने के लिए पंचायत के सभी गांवों में जन जागरण किया जाएगा. वहीं 4 सितंबर से गौरीग्राम पंचायत से शुभारंभ कर गांवों में जन-जागरण को सफल बनाने तक लोग आंदोलन पर रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details